देश - विदेश

Ukraine में भारतीय छात्र को लगी गोली, इलाज के लिए लौटना पड़ा कीव

ई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. रूसी हमलों के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव से लौट रहे एक भारतीय छात्र को गोली लगी है. घायल छात्र को आधे रास्ते से ही इलाज के लिए वापस कीव ले जाया गया है. पोलैंड में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने बताया कि हम ज्यादा से ज्यादा भारतीय छात्रों की वतन वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं. घायल छात्र के बारे में पता किया जा रहा है. हम इस पर नजर बनाए हुए हैं.

मंत्री ने जोर देकर कहा कि कीव में भारतीय दूतावास पहले ही यूक्रेन में भारतीयों को युद्धग्रस्त देश को खाली करने की सलाह दे चुका है। उन्होंने कहा युद्ध की स्थिति में, बंदूक की गोली किसी के धर्म और राष्ट्रीयता को नहीं देखती है।

वीके सिंह उन चार केंद्रीय मंत्रियों में शामिल हैं, भारत सरकार ने अपने 4 केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भारतीय नागरिकों को रेस्क्यू करने भेजा हुआ है. इनमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह शामिल हैं. मिशन गंगा के संचालन की जिम्मेदारी के लिए वीके सिंह को पौलेंड भेजा गया है. इससे पहले वीके सिंह ने पोलैंड के गुरुद्वारा सिंह साहब में रुके 80 भारतीय छात्रों से भी मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button