देश - विदेश

Ukraine की सीमा पर भारतीय छात्रों के साथ मारपीट, राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो, लिखा- ‘Heart Goes Out’

नई दिल्ली। युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकलने की कोशिश कर रहे कई भारतीय छात्रों को पोलैंड के साथ देश की सीमा पर रोका गया, परेशान किया गया और पीटा गया। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर करते हुए सरकार से अपील की कि वह फंसे हुए लोगों को जल्द से जल्द यूक्रेन से निकाले।

राहुल गांधी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “इस तरह की हिंसा झेल रहे भारतीय छात्रों और इन वीडियो को देखने वाले उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. किसी भी अभिभावक को इससे नहीं गुजरना चाहिए. भारत सरकार को तत्काल इन्हें वहां से निकालने का विस्तृत प्लान फंसे हुए लोगों के साथ-साथ उनके परिवारों के साथ साझा करनी चाहिए. हम अपनों को नहीं छोड़ सकते हैं.

गांधी द्वारा साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि युक्रेन के सैनिक सीमावर्ती इलाके में ल़ड़कियों सहित छात्रों के साथ मारपीट कर रहे हैं। जहां बंदूक की गोलियों की आवाज भी सुनी जा सकती है। छात्रों को जमीन पर टिका दिया जाता है और उन्हें चिल्लाते हुए सुना जा सकता है।

पीएम मोदी से मदद की अपील करते हुए फतेहाबाद की छात्रा ने वीडियो जारी किया है. हमले का शिकार हुए भारतीय स्टूडेंट्स का कहना है कि हमला करने वाले यूक्रेनी सैनिक थे, भारत द्वारा यूक्रेन का युद्ध मे साथ नहीं देने पर ये सैनिक गुस्सा जाहिर कर रहे थे.

पोलैंड जाने से रोका जा रहा छात्रों को

,” यूक्रेन में एक भारतीय छात्र ने बताया कि भारतीय छात्रों को प्रताड़ित किया जा रहा है। वे हमें पोलैंड जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। यहां तक कि छात्राओं को भी प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें बालों से खींचा जा रहा है और रॉड से मारा जा रहा है। कुछ महिला छात्रों को फ्रैक्चर और चोटें आई हैं।

Related Articles

Back to top button