जिले

Bhilai: अवैध प्लाटिंग रोकने लगातार तीसरे दिन कार्यवाही जारी, खरीदी, बिक्री पर प्रतिबंध, जेसीबी, हाइवा के साथ पहुंचा निगम का दस्ता

अनिल गुप्ता@भिलाई। शहर के करीब 10 एकड़ जमीन पर किये जा रहे अवैध प्लाटिंग रोकने भिलाई नगर निगम की कार्यवाही लगातार तीसरे दिन भी जारी रही। साथ ही कुरूद में अवैध प्लाटिंग वाले खसरा पर खरीदी, बिक्री पर प्रतिबंध किया जा रहा है।

दरअसल नगर पालिक निगम भिलाई के वार्ड 16 कुरूद क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किए जा रहे अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। जोन क्रमांक 02 क्षेत्र अंतर्गत अवैध प्लाटिंग करने के उद्देश्य से चंदूलाल चंद्राकर हास्पिटल जाने वाले प्रमुख मार्ग के आगे कौशल गार्डन के पीछे करीब 10 एकड़ भूखंड में अनाधिकृत रूप से बनाए जा रहे मार्ग संरचना को ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई । बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध प्लाटिंग को रोकने निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने उक्त खसरा क्रमांक वाले भूखण्डों की खरीदी बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की कार्यवाही के लिए निर्देश दिए थे। जिसके बाद अवैध निर्माण व प्लाटिंग को रोकने के लिए गठित टीम द्वारा मौके से करीब 60 ट्रिप मुरम भी जप्त किया गया।

वार्ड 16 कुरूद क्षेत्र में वृहद स्तर पर अवैध रूप से प्लाटिंग व निर्माण करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने जेसीबी, हाइवा के साथ निगम की तोड़फोड़ व विशेष दस्ता की टीम स्थल पर पहुंची, टीम ने कुरूद स्थित चंदूलाल चंद्राकर हास्पिटल जाने वाले रास्ते के मुख्य मार्ग के आगे कौशल गार्डन के पीछे वृहद स्तर पर अवैध तरीके से प्लाटिंग करने के लिए मुरूम से बिछाए गए मार्ग संरचना को हटाया। इस  कार्यवाही के दौरान विशेष दस्ते के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

इस दौरान मौके पर कोई भी व्यक्ति भूखंड का दस्तावेज लेकर उपस्थित नहीं हुआ।  दो दिन पूर्व भी चंदूलाल हॉस्पिटल के सामने अवैध प्लाटिंग के मंशा से किये जा रहे निर्माण कार्य के लिए तैयार किए जा रहे डीपीसी लेवल एवं चुना मार्किंग को हटाया गया था। अवैध प्लाटिंग पर लगाम लगाने खसरा क्रमांक 38/3, 89/1, 388/2, 384, 385, 386, 387 भूखण्डों की खरीदी बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की कार्यवाही के लिए उप पंजीयक को पत्र लिखने की कार्यवाही की जा रही है। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने भिलाई निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, अवैध कब्जा, अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश समस्त जोन आयुक्त एवं विशेष दस्ता की टीम को दिए हैं।

Related Articles

Back to top button