Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Dharma Sansad Case: धर्मगुरु यति नरसिंहानंद भेजे गए 14 दिन के न्यायिक हिरासत में, वसीम रिजवी के बाद दूसरी गिरफ्तारी

नई दिल्ली। धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद को रविवार को हरिद्वार की एक अदालत ने ‘धर्म संसद’ में अभद्र भाषा मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस विवादास्पद कार्यक्रम के आयोजक नरसिंहानंद को कल रात हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उत्तर प्रदेश सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के बाद इस मामले में की गई यह दूसरी गिरफ्तारी है।

17 से 19 दिसंबर, 2021 तक हरिद्वार में ‘धर्म संसद’ कार्यक्रम में बोलते हुए धार्मिक नेताओं ने स्पष्ट रूप से मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार और हथियारों के इस्तेमाल का आह्वान किया था।

इसके बाद हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद और वसीम रिज़वी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी के साथ सागर सिंधु महाराज नामक एक अन्य हिंदू संत सहित कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Raipur: मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को लोक पर्व छेरछेरा की दी बधाई, शुभकामना संदेश में कहा- समाजिक समरसता, समृद्ध दानशीलता की गौरवशाली परंपरा का संवाहक

डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद को भेजा गया जेल

गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 (ए) और 509 के तहत मामला दर्ज कर रोशनाबाद जेल भेज दिया गया है.

जेल के थाना प्रभारी ने बताया कि यति नरसिंहानंद को शनिवार रात गंगा के सर्वानंद घाट से पकड़ा गया। जहां वह मामले के एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे थे. जितेंद्र नारायण त्यागी, जिन्हें पहले वसीम रिज़वी के नाम से जाना जाता था। त्यागी पहले से ही जेल में हैं। ‘धर्म संसद’ के कई अन्य वक्ताओं पर अभद्र भाषा का आरोप है।

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री के खिलाफ नोएडा थाने में मुकदमा दर्ज, डोर-टू-डोर प्रचार के दौरान कोविड नियमों का पालन नहीं करने का मामला

नरसिंहानंद और त्यागी समेत 10 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

इस संबंध में नरसिंहानंद और त्यागी समेत दस से अधिक लोगों के खिलाफ हरिद्वार में दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस बीच, एक विशेष जांच दल मामले की जांच कर रहा है।

Related Articles

Back to top button