Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Punjab: फिरोजपुर SSP का तबादला, पीएम की सुरक्षा मामले में 3 महीने के भीतर हटाए गए, अब तक 9 अधिकारियों का स्थानांतरण, इधर बदले गए डीजीपी

चंडीगढ़।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के तीन दिन बाद  पंजाब सरकार ने शनिवार को फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के पद पर तैनात हरमनदीप सिंह हंस का तबादला कर दिया। उन्हें स्थानांतरित करने का निर्णय तब भी लिया गया। जब गृह मंत्रालय (एमएचए) और राज्य द्वारा अलग-अलग जांच पूरी होनी बाकी है।

एक सरकारी आदेश के मुताबिक फिरोजपुर के नए एसएसपी के रूप में नरिंदर भार्गव कार्यभार संभालेंगे। इस बीच, 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हरमनदीप सिंह हंस को कमांडेंट थर्ड आईआरबी लुधियाना भेजा गया है।

सूत्रों के मुताबिक हंस को एसएसपी के रूप में अक्टूबर में पदोन्नत किया गया था और पदोन्नति के बाद फिरोजपुर उनकी पहली पोस्टिंग थी। पीएम की सुरक्षा उल्लंघन की वजह से तीन महीने के समय में उन्हें हटा दिया गया।

इससे पहले एसएसपी भटिंडा, अजय मलूजा से एमएचए द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने बठिंडा के अधिकार क्षेत्र में पीएम के काफिले को सुचारू रूप से आगे बढ़ने में मदद की थी।

कुल मिलाकर पीएम सुरक्षा उल्लंघन मामले में 9 अधिकारियों को एक साथ स्थानांतरित किया गया है। कई अधिकारियों के पास अतिरिक्त प्रभार थे जिन्हें अब हटा दिया गया है क्योंकि एक अधिकारी उस राज्य में दो पदों पर नहीं रह सकता है।

इस बीच, पंजाब सरकार ने 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी वीरेश कुमार भवरा को भी राज्य का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है।

Related Articles

Back to top button