Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Corona की मार, ओमिक्रॉन संकट के बीच सरकार का बड़ा फैसला, इन कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल बंद

मुंबई। कोरोना वायरस और उसके ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में उछाल दर्ज किया गया है. जिसके बाद राज्य सरकारें सतर्क हो गई. मुंबई में क्लास 1 से 9 तक तक के स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार ने यह आदेश जारी किया है. वहीं  कक्षा 11 के स्कूल भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे.

जबकि कक्षा 10वीं और 12वीं के स्कूल नहीं बंद किए जा रहे हैं. दोनों कक्षाओं के स्टूडेंट्स को स्कूल जाकर पढ़ाई करनी होगी. हालांकि, जिन क्लोसेस के स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है, वहां पर पढ़ाई ऑनलाइन जारी रहेगी.

Pendra: 2 थाना प्रभारी, 2 सब इंस्पेक्टर समेत 20 पुलिसकर्मियों का तबादला, एसपी ने जारी किए आदेश

महाराष्ट्र समेत पूरे देश में बढ़ रहे संक्रमण के मामले

महाराष्ट्र समेत पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, इस बार ओमिक्रॉन वैरिएंट ने कहर बरपा रखा है. महाराष्ट्र में बीते दिन 11 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले सामने आए, जिसमें ओमिक्रॉन के मामले 50 थे. रविवार को नौ लोगों की और जान चली गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर राज्य में 1,41,542 हो गई है.

Covid-19: 15 से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू, छत्तीसगढ़ के बच्चों ने टीका को बताया कोविड से सुरक्षा का उपाय

राजधानी दिल्ली में यलो अलर्ट घोषित

राजधानी दिल्ली में यलो अलर्ट घोषित होते ही सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद हैं। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। सरकारी, गैर सरकारी, एमसीडी, दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल नहीं खुलेंगे।

यूपी में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद हुए स्कूल

यूपी में बेसिक के बाद अब 12वीं तक के स्कूलों को भी 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया गया है। इससे पहले यूपी में 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ था। लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों में 15 दिन का शीतकालीन अवकाश रहेगा। शिक्षा परिषद सचिव की ओर से जारी निर्देश में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है।

देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

देश में कोरोना वायरस फिर से तेजी से पांव पसार रहा है। पिछले 24 घंटे में 22781 कोरोना सक्रिय मामले बढ़ने से इनकी कुल संख्या बढ़कर 1,45,582 तक पहुंच गयी है। वहीं संक्रमण के 33,750 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,49,22,882 हो गयी है। इस दौरान महामारी से 123 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4,81,893 तक पहुंच गया है।

Related Articles

Back to top button