Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

पेशावर मस्जिद ब्लास्टः पुलिस की वर्दी में था आत्मघाती हमलावर, पहना था हेलमेट

पेशावर। 6 जनवरी को पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद के अंदर 100 से अधिक लोगों की हत्या करने वाले आत्मघाती हमलावर ने पुलिस की वर्दी और हेलमेट पहन रखा था, जब उसने हमला किया।

पेशावर में मस्जिद के अंदर करीब 400 नमाजी मौजूद थे, जब एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। मृतकों में 27 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख मोअज्जम जाह अंसारी ने गुरुवार को खुलासा किया कि आत्मघाती हमलावर ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और पुलिस विस्फोट के पीछे आतंकी नेटवर्क का पता लगा रही है ।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस विस्फोट ने एक प्रार्थना कक्ष की दीवार के पास खुद को उड़ा दिया। जिसके बाद मस्जिद के अंदर लोगों के शव क्षत विक्षत अवस्था में पड़ा हुआ था। जो कि सुरक्षा में चूक था, क्योंकि अधिकारी उसकी जांच करने में सक्षम नहीं थे, क्योंकि वह वर्दी में था। पुलिस ने विस्फोट स्थल पर पाए गए कटे हुए सिर की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने नकाब और हेलमेट पहन रखा था। घटना स्थल से उसका सिर बरामद हुआ।

वह [आत्मघाती हमलावर] एक मोटरसाइकिल पर मुख्य द्वार में प्रवेश किया, अंदर आया, एक कांस्टेबल से बात की और उससे पूछा कि मस्जिद कहाँ है। इसका मतलब है कि हमलावर को इलाके की जानकारी नहीं थी। उसे एक टारगेट दिया गया था और उसके पीछे पूरा नेटवर्क है। वह अकेला रेंजर नहीं था । 

अधिकारी वर्तमान में जांच कर रहे हैं कि पेशावर शहर के सबसे कड़े नियंत्रित क्षेत्रों में से एक, हाउसिंग इंटेलिजेंस और काउंटर टेररिज्म ब्यूरो, और क्षेत्रीय सचिवालय के बगल में एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन कैसे हो सकता है।

Related Articles

Back to top button