हिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस पर भरोसा रखें, पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी, मुफ्त बिजली देगी, भूपेश बघेल ने मतदाताओं से कहा….

शिमला। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी कांग्रेस पार्टी पुरानी पेंशन योजना की बहाली, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह जैसे अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी.

यहां कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के पक्ष में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मतदाताओं से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को ‘जय राम’ (अलविदा) कहने और सत्ताधारी को वोट देने की परंपरा का पालन करते हुए कांग्रेस सरकार चुनने की अपील की।

कांग्रेस जो कहती है वही करती है। सभी वादे हिमाचल में पूरे होंगे जैसा छत्तीसगढ़ में किया गया है। पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड में लागू की जा रही है और हिमाचल इसे लागू करने वाला चौथा राज्य होगा। राष्ट्रीय पेंशन योजना में जमा राज्य सरकार के कर्मचारियों के फंड को जारी नहीं करने पर केंद्र पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “केंद्र फंड को कैसे रोक सकता है क्योंकि पैसा राज्य और राज्य सरकार के कर्मचारियों का है।”

उन्होंने कहा कि केंद्र लंबे समय तक पेंशन फंड जारी होने से नहीं रोक पाएगा और पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा। कांग्रेस पहाड़ी राज्य में भाजपा से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है, जहां पिछले कई दशकों से कांग्रेस और भाजपा ने बारी-बारी से शासन किया है।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. पुरानी पेंशन योजना की बहाली, मुफ्त बिजली की 300 यूनिट, 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड, एक लाख नौकरियां और 18 से 60 साल की उम्र की महिलाओं के लिए 1,500 रुपये प्रति माह, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों में से एक हैं।

हिमाचल प्रदेश चुनाव बघेल ने कहा कि कांग्रेस लोगों को पैसा देती है और भाजपा पेट्रोल और डीजल पर कर और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ाकर उनकी जेब से पैसा निकालती है।

उन्होंने लोगों से शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से सिंह को चुनने का आग्रह करते हुए कहा, “कांग्रेस में विश्वास रखें, आपको अपनी आय बढ़ाने में मदद करने के लिए मुफ्त बिजली, ओपीएस और महिलाओं को 1,500 रुपये मिलेंगे।”

सिंह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं।
उन्होंने कहा, “सभी मुद्दे लोगों के सामने हैं और चुनाव में कुछ ही घंटे बचे हैं। सभी ने अपना मन बना लिया है, भाजपा चाहे कुछ भी कहे।” चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे।

बघेल ने कहा कि सभी जानते हैं कि खड़गे एक चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष बने, लेकिन जेपी नड्डा दो बार भाजपा अध्यक्ष कब बने, यह कोई नहीं जानता। भाजपा अध्यक्ष नड्डा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र कांग्रेस में है न कि भाजपा में और लोग यह भी जानते हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का हवाला दिया जहां प्रधानमंत्री भाजपा के एक बागी से अलग हटने का आग्रह कर रहे थे, जिसमें दावा किया गया था कि भाजपा के 21 बागी मैदान में हैं।
उन्होंने कहा, “आपने भाजपा के पांच साल देखे हैं और उनके पास लोगों से कहने के लिए कुछ नहीं है। जय राम जी द्वारा कोई नौकरी नहीं दी गई, कोई हवाई अड्डा नहीं है और जय राम ठाकुर को ‘जय राम’ (अलविदा) कहने का समय आ गया है

Exit mobile version