Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

मजदूर की पत्नी की मौत हुई..गठरी में बांधकर ले जाना पड़ा शव…सामने आई गरीबी की दिल दहला देने वाली तस्वीर

प्रयागराज

इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. अंतिम संस्कार के लिए गठरी में बांधकर एक महिला के शव को ले जाना पड़ा है. महिला के शव को मजदूर पति गठरी में बांधकर शव को शमशान घाट ले जाने की तस्वीरें सामने आते ही हड़कंप मच गया. घटना के बाद स्थानीय झूंसी पुलिस भी पीड़ित परिवार की मदद के लिए आई और शमशान घाट तक शव ले जाने के लिए पुलिस ने साधन भी उपलब्ध कराया.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक  वाराणसी के रहने वाला गरीब परिवार कुछ दिन पहले प्रयागराज आया था और झूंसी के नीबी गांव में पत्तल बेचकर जीवन यापन करता है. इसी परिवार के नखड़ू की पत्नी अनीता (26) कुछ दिनों से बीमार थी और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. अंतिम संस्कार के लिए भी परिवार के पास पैसा न था, आखिर में अनीता के पिता मैनेजर और पति नखड़ ने बांस में चादर बांधी और उसी में शव रखकर अंतिम संस्कार के लिए चल दिए.

 पीछे-पीछे अनीता की मां रोते हुए चल रही थी. झूंसी में लोगों ने देखा तो पूछ लिया कि ये क्या ले जा रहे हो. शव देखकर कई परिवार गरीब की मदद को सामने आए. कुछ लोगों ने झूंसी थाने के दरोगा नवीन सिंह को सूचना दी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने मदद की और चंदा एकत्र करके रुपयों का इंतजाम किया गया. फिर ई-रिक्शा से शव को अंतिम संस्कार के लिए दारागंज घाट पर भेजा गया. बताया गया कि अनीता के रिश्तेदार दारागंज में रहते हैं. फिलहाल अंतिम संस्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button