महासमुंद

Mahasamund: 1 साल बीते….मगर अब तक नहीं हो पाई गिरफ्तारी, अब किसानों ने किया सिटी कोतवाली का घेराव

मनीष@महासमुंद। (Mahasamund) किसानों का कारोड़ो रूपए गबन कर पिछले एक साल से फरार महामाया राईस मिल के प्रोपाईटर तेज प्रकाश चन्द्राकर को आज गिरफ्तार करने की मांग को लेकर किसान संघ ने आज थाने का घेराव किया। (Mahasamund)  पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पुलिस पर राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

Ambikapur: इस मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पंचायत संचिव संघ, कही ये बात

तत्काल गिरफ्तारी की मांग

(Mahasamund) सिटी कोतवाली घेरने पहुंचे किसानों ने पुलिस से मांग की कि तेज प्रकाश चन्द्राकर को तत्तकाल गिरफ्तार किया जाये। पुलिस की नाकामी गिनाते हुए किसानों ने कहा कि आज की पुलिस इतनी हाईटेक होने के बावजूद एक 420 के आरोपियों को पुलिस पिछले एक साल से गिरफ्तार नहीं कर सकी है, मुख्य आरोपी के आलावा उसके सहयोगियों को भी पुलिस गिरफ्तार ना करते हुए मामले को राजनीतिक दबाव के चलते ठंडे बस्ते में डालने का आरोप लगाया है।

1 करोड़ से अधिक की राशि का गबन

गौरतलब है कि महासमुन्द जिले के सैकड़ों किसानों ने 2019 में महामाया राईस मिल के मालिक तेज प्रकाश चन्द्राकर के पास अपनी फसल मंडी अधिनियम के तहत बेची थी। राईस मिल के प्रोपाइटर ने मंडी के कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर कागजात में छेड़छाड़ कर जिले के लगभग 46-47 किसानों का लगभग एक करोड़ 62 लाख रुपए गबन कर किसानों को फसल की राशि देने से इंकार कर दिया।

1 साल पहले थाने में दर्ज हुआ था मामला

किसान संगठन के माध्यम से मामले का पुलिस और प्रेस के सामने आया गया। जिसके बाद प्रशासन को मजबूरी में 26 दिसम्बर 2019 को महामाया राईस मिल के मालिक तेज प्रकाश चन्द्राकर और सहयोगियों के खिलाफ सिटी कोतवाली थाना में भादवि की धारा 420, 34 का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया। पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद से तेज प्रकाश चन्द्राकर पुलिस की गिरफ्त से पिछले एक साल से फरार है जिसे पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाई है।

 पिछले 1 साल से किसान परेशान

पिछले एक साल से अपनी फसल की किमत पाने के लिए किसान प्रदेश के मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री से लेकर कलेक्टर, एसपी के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन किसानों को प्रशासन के रवैय्ये से निराश होना पड़ा है। किसानों के लगातार प्रयास के बावजूद तेज प्रकाश चन्द्राकर को गिरफ्तार नहीं किया गया है और ना ही उसके सहयोगियों को। इस बात से नाराज किसान संगठन ने आज महासमुन्द सिटी कोतवाली का घेराव कर तेज प्रकाश चन्द्राकर को गिरफ्तार ने व सहयोगियों को भी तत्काल गिरफ्तार ने की मांग करने पहुंचे थे। किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शेर सिंह बंदे से गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि एक साल से ऊपर हो चुका है आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। आज किसानों को लिखित में दिया जाये कि आरोपी को कब गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

ठिकानों पर नजर रख गिरफ्तारी की मांग

मालूम हो कि आक्रोशित किसानों की मांग पर महासमुन्द सिटी कोतवाली प्रभारी से एसडीओपी नारद सुर्यवंशी से  उच्चाधिकारियों से बातचीत कर एक टीम गठित कर तेज चन्द्राकर को गिरफ्तार करने का निवेदन किया। गठित टीम के द्वारा सिर्फ तेज प्रकाश चन्द्राकर के ठिकानों पर नजर रख उसे गिरफ्तार करने की बात कही। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर ने प्रेस को जानकारी दी है कि उक्त मामले में पुलिस एक टीम गठित कर रही है और आरोपी तेज प्रकाश चन्द्राकर की सूचना देने वालों पर नगद इनाम देने के इस्तिहार जिले के विभिन्न थानों सहित प्रदेश के थानों को आरोपी के फरारी की सूचना देने की जानकारी दी गई है।

Related Articles

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button