नाग पंचमी पर बनेगा ये अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों पर मेहरबान रहेंगे नागदेवता

नई दिल्ली। इस बार नागपंचमी 9 अगस्त, शुक्रवार की है. नागपंचमी के दिन नागों की पूजा शिव जी के आभूषण के रूप में होती है. नागपंचमी के दिन नागदेवता, भगवान शिव और माता पार्वती का पूजन किया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, नाग पंचमी श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाई जाती है.

इस बार नाग पंचमी बहुत ही खास मानी जा रही है क्योंकि इस दिन सिद्धि योग, साध्य योग, शुक्र बुध मिलकर लक्ष्मी नारायण योग, शनि कुंभ में रहकर शश योग बनाएंगे.

तो आइए जानते हैं कि नाग पंचमी पर ग्रहों के इस दुर्लभ संयोग से किन राशियों के जीवन में खुशियां प्रवेश करेंगी और सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

नाग पंचमी पर मेष राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा. सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. बिजनेस में लाभ होगा. तरक्की के योग बन रहे हैं.

मेष
नाग पंचमी पर वृषभ राशि वालों के लिए बहुत ही सुखमय मानी जा रही है. वृषभ वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. साथ ही कार्यों में कामयाबी होगी. समाज में मान सम्मान मिलेगा. धन में वृद्धि होगी.

वृषभ
नाग पंचमी से सिंह वालों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा. हर कार्य में तरक्की प्राप्त करेंगे. जीवन में खुशियों का संचार होगा. वेतन बढ़ा हुआ पाएंगे. नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे.

सिंह
नाग पंचमी से तुला वालों को धन दौलत की प्राप्ति होगी. सुख समृद्धि में वृद्धि पाएंगे. नई योजनाओं पर काम करेंगे. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. तुला वालों का यह समय सफलता भरा रहेगा.

तुला
नाग पंचमी से कुंभ वाले बिजनेस में ऊंचाइयां प्राप्त करेंगे. भाग्य का साथ प्राप्त होगा. साथ ही सहयोगियों का भी साथ मिलेगा. किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं.

Exit mobile version