Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेशक्राईम

धर्मांतरण कराने वाले बड़े रैकेट का खुलासा, 7 महिलाओं समेत 15 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद

पैसों का लालच देकर धर्मांतरण कराने के मामले में साहिबाबाद पुलिस ने सोमवार को एक विशेष समुदाय के महिला सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमे सात महिलाएं भी शामिल है।

एसीपी साहिबाबाद भास्कर वर्मा ने बताया कि करहैड़ा गांव निवासी सुभाषचन्द ने सूचना दी कि उनके गांव निवासी दिनेश ईसाई समुदाय के कुछ व्यक्तियों को बुलाकर एक सभा कर रहा है। इसमें स्थानीय लोगों को पैसों का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन की बात कही जा रही है। सूचना पर पुलिस ने नागद्वार से मोहन नगर पाली के होटल के पास एक स्थान से सात महिलाओं सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि हम तीनों बचपन से ही ईसाई धर्म अपनाये हुये है। हम व हमारे अन्य सभी लोग एक दूसरे से परिचित है। दिनेश ने अपने घर जो ईसाई धर्म की प्रार्थना से जुडे हुए है, ने हम सबको प्रार्थना के लिये बुलाया था। प्रार्थना में आसपास के लोगों को भी सूचना दी थी। प्रार्थना के दौरान हम सभी लोग सभी को ईसाई धर्म की विशेषतायें आदि बताते है। ईसाई धर्म में आने पर उन लोगों को आर्थिक लाभ होता है। वे लोग अन्य समुदाय के लोगों को अपने धर्म में जोड़ने का काम करते हैं। पुलिस ने इस दौरान धार्मिक पुस्तके सहित अन्य पुस्तके व सामान बरामद हुआ है।

Related Articles

Back to top button