Video: एक बार फिर से चर्चा में प्रदेश के परिवहन विभाग का बैरियर, पाटेकोहरा में ट्रांसपोर्टर और अधिकारियों के बीच अवैध वसूली को लेकर जम के हुआ बवाल

ललित सिंह ठाकुर@राजनादगांव। (Video) कुछ दिन पहले जिले के पाटेकोहरा में ट्रक चालक से अवैध वसूली का मामला सामने आया था। इस दौरान दैनिव वेतन भोगी कर्मचारी ने चालक से मारपीट भी की थी। मारपीट की शिकायत और अवैध वसूली की शिकायत लेकर ट्रांसपोर्टर चिचोला थाने पहुंचे। जहां एसोसिएशन ने एफआईआर दर्ज कराई। अब अवैध वसूली को लेकर मचा ये बवाल थम नहीं रहा है। बैरियर के अधिकारी और ट्रांसपोर्टर्स आमने सामने आ गये हैं। अब वहीं बैरियर के उप निरीक्षक नरेश सोरी  ने 3 जिलों के ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज कराया है। उन्होंने रविवार को 3 जिले रायपुर दुर्ग और राजनांदगांव के ट्रांसपोर्टरों पर बगैर जांच के एक ट्रक बैरियर से निकालने और शासकीय कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनकी शिकायत के बाद इधर छत्तीसगढ़ ट्रक एसोसिएशन में जबर दरअसल स्त आक्रोश की स्थिति निर्मित हो गई है वही चिचोला पुलिस ने 23 ट्रांसपोटर्स के खिलाफ मामला दर्ज  कर लिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

बीते चार दिन पहले बैरियर में   छपरा बिहार के रहने वाला (23) वर्षीय ट्रक ड्रायवर राकेश पांडेय ने चिचोला थाना में शिकायत की। शिकायत में उसने अपने साथ हुए मारपीट की जानकारी पुलिस को दी। पीड़ित ट्रक चालक ने बताया कि मेरी ट्रक पूणे से जमशेदपुर जा रही है। शाम 7 बजे के करीब पोटेकोहरा पर अपनी ट्रक लगाकर  दस्तावेज जांच करवाने गया था।  जहां मौजूद कर्मचारी द्वारा ओवर लोडिंग होने के चलते 2 हजार रूपए का चालान काटा। जिसे मैंने पटाया। और रसीद काटकर दी गई. वहीं बैठे एक कर्मचारी द्वारा 100 रूपए का टोकन देकर अतिरिक्त 100 रुपए की ओर मांग की गई. जब मैने अतिरिक्त चार्ज लेने की बात पूछी, तो कर्मचारी गाली-गलौज पर उतर आया। इतना ही नहीं कर्मचारी ने मेरे साथ मारपीट भी की। जिससे मेरे सिर और हाथ के अंगूठे में चोट आई है। 

बैरियर के एक कर्मचारी ने अपने शासकीय वाहन में ले जाकर इलाज कराया. मुझे कहा कि तुम यहां से चले जाओं और पुलिस रिपोर्ट करने का प्रयास मत करना. जिसकी शिकायत  चिचोला थाना में की गई है. 

नाराज ट्रक एसोसिएशन ने चिचोला थाने में की एफआईआर

22 मई को बैरियर के कर्मचारी द्वारा ट्रक चालक राकेश पांडे की बेदम पिटाई की गई थी जिससे नाराज छत्तीसगढ़ ट्रक एसोसिएशन ने चिचोला थाना में एफ आई आर दर्ज कराई थी। इस दौरान बैरियर के उपनिरीक्षक एन एलसोरी ने  इस बात को कबूला था कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी आकाश ने चालक की पिटाई की थी। चालक सहित ट्रांसपोर्टरों ने इस मामले में  ही एफआईआर दर्ज कराई थी।

 बैरियर के उपनिरीक्षक ने दर्ज कराया रिपोर्ट

वहीं रविवार को  बैरियर के  उपनिरीक्षक नरेश ने  भी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि रायपुर दुर्ग और राजनंदगांव के ट्रक यूनियन द्वारा 23 मई को बैरियर पहुंचे और बगैर जांच उन्होंने बैरियर  कर्मचारी से धक्का-मुक्की करके  ट्रक को निकाला। साथ ही ट्रांसपोर्ट्स ने  करीब आधे घंटे तक बैरियर में  उत्पात मचाया और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया  है।

कोरोना काल में धारा 144 लागू

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश में धारा 144 लागू है, ऐसे समय में कोरोना  संक्रमण काल में यूनियन द्वारा धारा 144 का उल्लंघन किया गया है। उपनिरीक्षक सोरी  ने रिपोर्ट में कहा कि यूनियन द्वारा बगैर जांच किए ट्रक निकाले जाने के कारण राज्य शासन को राजस्व का नुकसान हुआ है। थाना छुरिया में पुलिस द्वारा यूनियन पर आधा दर्जन धारा का उपयोग कर एफ आई आर दर्ज किया गया है और मामले की जाँच की जा रही है

Exit mobile version