Ambikapur: आसमानी बिजली ने 18 साल के युवक को लिया चपेट में, एम्बुलेंस के पहुंचने से पहले जानिए कैसे चलता रहा अंधविश्वास का खेल

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। जिले में आज तेज गरज के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली. इसी दौरान दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम महेशपुर कोरवा पारा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया..जहां एक 18 वर्षीय युवक की बिजली की चपेट में आने के बाद अंधविश्वास का खेल एक घंटे तक चलता रहा. दरसअल दरिमा के ग्राम महेशपुर के रहने वाले ज्योतिष प्रकाश टोप्पो और उसका बेटा गेहूँ की फसल की रखवाली और कटाई करने के लिए खेत मे काम कर रहे थे. उसी दौरान तेज आंधी तूफान के साथ बिजली चमक रही थी..जिससे बचने के लिए दोनों खेत के पास बने घर में चले गए. उसी दौरान आसमानी बिजली ने 18 वर्षीय पुत्र को अपने चपेट में ले लिया. जिसके बाद आस-पास के लोगों को बुलाकर उसे 108 एम्बुलेंस में ले जाने की तैयारी की गई.

इसी दौरान गांव के ही बुजुर्गों द्वारा गोबर का लेप लगाने से ठीक होने की बात कही गई. जिसके बाद एम्बुलेंस के आने के पूर्व अंधविश्वास का खेल चलता रहा. वही युवक के पूरे शरीर मे गोबर का लेप लगाया गया. लेकिन 1 घंटे तक किसी भी तरह की कोई हलचल नही हुई और इसी बीच 108 एम्बुलेंस भी मौके पर पहुँच गई. जहाँ उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर लाया गया, लेकिन डॉक्टर ने चेकअप के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया है।

Exit mobile version