UP: बढ़ेगी भगोड़े IPS मणिलाल की मुसीबत, गुजरात और राजस्थान की संपत्ति जब्त करेंगी पुलिस, कोर्ट से लेगी इजाजत

लखनऊ। यूपी (UP) के महोबा में एसपी रहे भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार (Suspended IPS Manilal Patidar) की मुसीबतें बढ़ती जा रही है. क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की आत्महत्या मामले में दोषी आरोपी मणिलाल काफी लंबे से फरार चल रहा है. पुलिस ने मणिलाल पाटीदार पर 50 हजार रुपए इनाम को बढ़ाकर 1 लाख रुपए कर दिया है. (UP) इसके बावजूद पुलिस के हाथ सफलता नहीं लगी है. अब पुलिस ने अहम कदम उठाते हुए संपत्ति जब्त करने का फैसला किया है.

Bijapur: सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 4 नक्सली गिरफ्तार, माओवादी सामाग्री जब्त

जानकारी मिल रही है कि (UP) निलंबित एसपी मणिलाल की गुजरात और राजस्थान (Gujarat and Rajasthan)  की प्रॉपर्टी को कुर्क करने की तैयारी में जुटी है. कोर्ट से इस मामले इजाजत ली जाएगी. गुजरात के अहमदाबाद में फ्लैट मणिलाल के नाम पर हैं, जबकि राजस्थान के डूंगपुर जिले में मणिलाल के पिता के नाम से मकान हैं.

जानिए पूरा मामला

मणिलाल पाटीदार महोबा जिले के पुलिस अधीक्षक  थे. महोबा के कबरई थाना क्षेत्र के रहने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर 2020 के दिन संदिग्ध हालत में गोली लग गई थी. इंद्रकांत ने उपचार के दौरान कानपुर (Kanpur)  के एक निजी अस्पताल में 13 सितंबर को दम तोड़ दिया था. इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

इंद्रकांत के भाई रविकांत ने मणिलाल पाटीदार, कबरई के थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला, सिपाही अरुण यादव, व्यापारी ब्रह्मनंद और नरेश सोनी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. रविकांत ने भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे. शिकायत के बाद शासन ने मणिलाल पाटीदार को सेवा से निलंबित कर दिया था. तब से पुलिस पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए हाथ-पैर मार रही है.

Exit mobile version