Raipur: यूक्रेन से लौटे दो सगे भाई, बताया-50 हजार रुपए में फ्लाइट टिकट नहीं मिल रही, राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा ने केंद्रीय उड्‌डयन और विदेश मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर। मरवाही के रहने वाले छात्र सलील राय और भाई शुभ्रांश राय गुरुवार की सुबह दिल्ली पहुंचने की जानकारी दी, तब परिजनों ने राहत की सांस ली। सलील ने बताया कि उनके लौटने पर मम्मी-पापा खुश हैं।

सलील राय ने बताया कि उसने अपने और भाई की टिकट पहले ही बुक करा ली थी, तब उसे 24 हजार रुपए प्रति टिकट लगा था। लेकिन, अब 50 हजार रुपए में फ्लाइट टिकट नहीं मिल रही है। ऐसे में स्टूडेंट महंगी टिकट लेकर कैसे वापस आ सकते हैं।

Raipur : बाहरी व्यक्तियों मंत्रालय में एंट्री, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए निर्देश, सुरक्षा कार्यालय जारी करेगा दैनिक पास

यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के स्टूडेंट वतन वापस आने के लिए बेताब हैं। लेकिन, युद्ध और तनाव के माहौल को देखते हुए फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में उन्हें फ्लाइट की टिकटें नहीं मिल पा रही हैं। इधर, राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा ने यूक्रेन के हालात देखते हुए छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के स्टूडेंट को वापस लाने के लिए केंद्रीय उड्‌डयन और विदेश मंत्री को पत्र लिखा है। वहां छत्तीसगढ़ के करीब 50 छात्र विभिन्न यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं।

राज्य सभा सदस्य तन्खा ने कही ये बात

राज्य सभा सदस्य तन्खा ने कहा कि यूक्रेन में पढ़ रहे स्टूडेंट्स के परिवार उनकी कुशलता के लिए चिंतित है। इस अनिश्चितता के माहौल में उनकी रातों की नींद उड़ गई है और बच्चों के माता-पिता घबरा रहे हैं। ऐसे में उनके मन में भय का माहौल है। इस हालात को देखते हुए केंद्र सरकार को उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। ताकि, पैरेंट्स अपने बच्चों को लेकर निश्चंत रह सकें।

Exit mobile version