PM का अकाउंट हैक होने के बाद Twitter का बयान आया सामने, कहा- जरूरी कदम उठाए

नई दिल्ली।  रविवार की तड़के प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर हैंडल कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था। जिसमें क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने वाला एक ट्वीट साझा किया गया था।

घटना के जवाब में, एक ट्विटर प्रवक्ता ने बताया कि  हमारे पास पीएम कार्यालय के साथ संचार की 24 घंटे और सातों दिन लाइनें खुली हैं और हमारी टीम और हमे जैसे ही इस गतिविधि के बारे में पता चला। तत्काल आवश्यक कदम उठाए गए हैं। हमारी जांच में किसी अन्य खाते के प्रभावित होने के कोई संकेत नहीं हैं। सूत्रों के अनुसार ट्विटर की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ट्विटर के सिस्टम के किसी भी उल्लंघन की जानकारी नहीं मिली है।

Chhattisgarh: महिला स्वसहायता समूहों से काम छीने जाने के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लिखा- कांग्रेस को जनता देगी करारा जवाब

खाता हैक कर पोस्ट किया गया बिटकॉइन ट्वीट

रविवार को तड़के 3.18 बजे एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री कार्यालय (@PMOIndia) ने कहा कि पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैंक हुआ था. इसकी जानकारी ट्विटर तक पहुंचा दिया गया। ट्वीट में कहा गया, अकाउंट कुछ ही देर में रिस्टोर कर लिया गया।

अकाउंट रीस्टोर होने से पहले पीएम मोदी की टाइमलाइन पर यूआरएल वाला एक ट्वीट शेयर किया गया था। इसमें लिखा था, “भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाया है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर 500 बीटीसी खरीदे हैं और उन्हें देश के सभी निवासियों को वितरित कर रहे हैं।” ट्वीट को अब हटा दिया गया है।

Exit mobile version