Gariyaband: सुपेबेड़ा में कही किडनी की बीमारी वंशानुगत तो नहीं फैल रही, जांच के लिए टीम ने लिया 21 लोगों का सैंपल, अब विशेषज्ञ की टीम इस एंगल से भी करेगी जांच

रवि तिवारी@देवभोग। (Gariyaband) किडनी प्रभावित गॉव सुपेबेड़ा में मौत के बढ़ते ग्राफ ने सबकी परेशानी बढ़ा दी हैं। प्रशासन पिछले चार से पांच सालों से कई विशेषज्ञ की टीम लगाकर हर स्तर पर जांच करवाकर पता लगाने का प्रयास कर रहीं हैं कि आखिर किडनी की बीमारी दिन ब दिन गॉव में तेज़ी से कैसे बढ रही हैं।

इसी क्रम में गॉव में आज लगाए गए राज्य स्तरीय शिविर में पहुँची टीम ने 21 लोगों का ब्लड सैंपल एकत्रित किया। सीएमएचओ डॉक्टर एनआर नवरत्न ने बताया कि 21 लोगों का ब्लड सैंपल लिया गया हैं। उन्होंने बताया कि लिए गए ब्लड सैंपल से ये जांच कर पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि गॉव में कही किडनी की बीमारी वंशानुगत तो नहीं फैल रही।

BJP ने 16 बागी प्रत्याशियों को दिखाया बाहर का रास्ता, सूची की जारी

21 लोगों के लिए गए ब्लड सैंपल

सीएमएचओ ने बताया कि करीब 21 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से आधा से ज्यादा लोगों के परिवार में पहले से ही किडनी की बीमारी किसी ना किसी को हुई हैं। डॉक्टर नवरत्न ने बताया कि सुपेबेड़ा में पानी और हैवी तत्व से तो ग्रामीणों को किडनी की बीमारी हो रही हैं, ऐसे में लिए गए ब्लड सैंपल से ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि कहीं यह बीमारी पीढ़ी दर पीढ़ी तो नहीं फैल रही हैं।

Exit mobile version