किसानों के हक पर डाका डालने वाला बिचौलिया फ्रॉड पहुँचा सलाखों के पीछे, तहसील व नोडल अधिकारी सहित मंडी कम्प्यूटर ऑपरेटर से साठ गांठ कर रची थी साजिश

नितिन@लैलूंगा – एक तरफ सरकार किसानों को उचित दाम देकर फसलों की खरीदी कर रही। वही कुछ बिचौलिये सरकार के मसूबे पर पानी फेरने में भी पीछे नहीं है, मगर सरकार इन जैसे बिचौलियों पर नकेल कसने के लिए बड़ी कार्यवाही करने से भी नहीं चूक रही है।

इसी कड़ी में एसडीओपी दीपक मिश्रा के सुपरविजन में लैलूंगा ब्लॉक की कुछ समितियों में रकबा वृद्धि कर धान की बोगस खरीदी सहित साजिश के तहत धांधली करने वाले रसूखदार विचौलिया राहुल निगानिया की गिरफ्तारी से मामले में शामिल लोगों में हड़कंप मचा दिया है ।

पूरे मामले में राजपुर मंडी लैलूंगा मंडी में राहुल निगानिया ने तहसील कार्यलय नोडल अधिकारी सहित मंडी आपरेटर से मिलीभगत से साठ गांठ कर किसानों को गुमराह कर रकबा में बेतहाशा वृद्धि करवाकर लाखों रुपये की फर्जी राशि का आहरण करने के आरोप में लैलूंगा पुलिस ने आज राहुल निगानिया को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

पुलिस मास्टरमाइंड फ्रॉड राहुल निगानिया को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जांच में कुछ और लोगों के नाम आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अभी दस्तावेजों को खंगालने का काम पुलिस कर रही है। जल्द और चौकाने वाले नाम आ सकते हैं।

आपको बता दे कि पूर्व में किसानों से लिए गए बयान में किसानों ने कहा है कि न तो उन्होंने रकबा वृद्धि के लिए कोई आवेदन कार्यालय को दिया है। न ही मंडी में स्वयं के द्वारा धान बेचा गया हैं और न ही दूसरे को अपने खाते में धान बेचने की इजाजत दी है। धान बिक्री के बाद भुगतान खातों में आने के बाद बिचौलिए राहुल निगानिया ने राशि निकाल ली है। लगभग करोड़ों में राशि हड़पने की बात सामने आ रही है। जांच जारी है। पुलिस अभी राहुल से पूछताछ करेगी जिसमें कुछ प्रशासनिक अफसरों के नाम के खुलासे हो सकते है ।

Exit mobile version