बड़ा दर्दनाक हादसा : पटाखा फैक्ट्री में भयानक धमाका, 8 लोगों की मौत, कई घायल

विरुधुनगर

जिले के शिवकाशी में बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इसमें दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस और अग्निशमन कर्मी बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे और घायलों को विरुधुनगर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। इनमें दो की हालत गंभीर है। मामला तमिलनाडु के विरुधुनगर का है।

क्या हुआ?

इस पटाखा फैक्ट्री में 50 से ज्यादा कमरों में 200 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं। ऐसे में आज जब मजदूर रोजाना की तरह काम कर रहे थे तो घर्षण के कारण भयानक विस्फोट हो गया। एक कमरे में हुआ विस्फोट बगल के कमरों तक फैल गया। इसमें इमारतें ढह गईं और सात कमरे जमींदोज हो गए।

धमाके में 10 घायल

इसके चलते लगातार पटाखे फोड़े जाने वाले माहौल में घायलों को बचाने में दिक्कत आ रही थी। फिलहाल इस भीषण हादसे में शामिल 10 लोगों को बचाया जा चुका है और दमकल विभाग और पुलिस अभी भी बचाव कार्य में जुटी हुई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने जताया दुख

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस दुखद दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक बयान में कहा कि शिवकाशी के पास एक निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 8 श्रमिकों की मौत की दुखद खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। मैंने तुरंत विरुधुनगर के जिला कलेक्टर से संपर्क किया है और उन्हें जल्द से जल्द बचाव अभियान चलाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घायलों को उचित इलाज मिले। मैं मृत श्रमिकों के परिवारों और रिश्तेदारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और संवेदना व्यक्त करता हूं। पीड़ितों को राहत सहायता चुनाव आयोग की मंजूरी से दी जाएगी।

Exit mobile version