School में फीस जमा नहीं कराने पर 13 विद्यार्थियों को संचालक ने नहीं देने दिया परीक्षा, निकाला स्कूल के बाहर…

देबाशीष बिस्वास@पखांजूर। नगर में संचालित एक निजी विद्यालय में शिक्षण शुल्क नहीं देने पर छमाही परीक्षा में छात्रों को बैठने नहीं दिया गया। जिसके बाद नाराज छात्र सीधे अनुविभागीय अधिकारी पखांजूर कायार्लय पहुंच इस मामले की और विद्यालय की शिकायत कर दी। छात्रों का आरोप है की वे थोड़ी थोड़ी रकम देने को तैयार है पर शाला के प्राचार्य पूरी रकम की मांग करते हैं। जिस कारण वे पैसे नहीं दे पाए और उन्हें चल रही अधर्वाषिक परीक्षा से बाहर कर दिया गया।

पखांजूर नगर में संचालित एनबी नवयुग विद्यालय में चल रही अर्धवार्षिक परीक्षा में विद्यालय का शिक्षण शुल्क नहीं पटाने वाले 13 छात्रों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया। जिसके बाद नाराज छात्रों ने उक्त मामले की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी पखांजूर से करते हुए विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ सक्त कायर्वाही की मांग की है।

छात्र छात्राओं ने बताया की कोरोना के चलते वे विद्यालय का शिक्षक शुल्क नहीं दे पाऐ वतर्मान में धान बेच कर पैसे देने की बात शाला के प्राचार्य को बताई थी। साथ ही थोड़ा थोड़ा कर रकम देने को भी कहा था पर शाला के प्राचार्य द्वारा पूरी रकम एक साथ देने का दबाव बनाया जा रहा था जब वे पूरी रकम नहीं दे पाऐ तो आज अधर्वाषिर्क परीक्षा से सभी उन छात्रों को बाहर कर दिया गया। इसके साथ ही शाला का संचालन कर रहे प्रभास बागची द्वारा फीस नहीं देने पर प्रायोगिक परीक्षा के अंक कम कर देने की धमकी दी जाती है।

Exit mobile version