पुलिस की गिरफ्त में बीजेपी की निलंबित नेता सीमा पात्रा, घरेलू सहायिका को प्रताड़ित करने का आरोप

रांची. आदिवासी घरेलू सहायिका को प्रताड़ित करने के आरोप में निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा को रांची पुलिस ने बुधवार तड़के गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि सीमा पात्रा को बाद में दिन में अदालत में पेश किया जाएगा और जेल भेज दिया जाएगा।

सीमा पात्रा पुलिस की गिरफ्तारी के डर से भाग गई थी, जिसके बाद रांची में अरगोड़ा पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। घरेलू नौकरानी के रूप में काम करने वाली सुनीता को कथित तौर पर अपनी जीभ से शौचालय साफ करने के लिए कहा गया था।

सुनीता के शरीर पर कई घाव थे। उसने आरोप लगाया है कि सीमा पात्रा उसे गर्म वस्तुओं से जलाती थी।

रांची के अरगोडा पुलिस स्टेशन में पूर्व आईएएस अधिकारी महेश्वर पात्रा की पत्नी पात्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धारा और एससी-एसटी अधिनियम, 1989 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। सुनीता का बयान मंगलवार को धारा 164 के तहत अदालत में दर्ज किया गया. घरेलू सहायिका को गाली देने के आरोप में झारखंड बीजेपी ने सीमा पात्रा को सस्पेंड कर दिया है.

रांची पुलिस ने सीमा पात्रा को गिरफ्तार करने के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की थी और गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह रांची से सड़क मार्ग से भागने की कोशिश कर रही थी.

Exit mobile version