परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या की कोशिश, बीजेपी विधायक पर प्रताड़ित करने का दावा

बैंगलोर. हावेरी में चार लोगों ने जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक नेहरू ओलेकर ने उन्हें परेशान किया और मांग की कि वे अकरामा सक्रमा योजना के तहत उन्हें आवंटित भूमि को वापस कर दें।

पंडप्पा लमानी (70), गुरुचप्पा लमानी (72), गंगव्वा कब्बूर (65) और हनुमनाथप्पा (41) ने अपनी खेती की जमीन पर जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इन सभी को आगे के इलाज के लिए दावणगेरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक नेहरू ओलेकर और उनके परिवार ने भूमि विवाद के मुद्दे पर पीड़ितों को परेशान किया और उनका दमन किया।

विधायक और उनके परिवार ने मांग की कि पीड़ितों को पांच गुंटा (दक्षिण एशियाई क्षेत्र का माप) जमीन कम कीमत पर दी जाए। सरकार ने वह जमीन किसानों को अक्रमा सक्रमा योजना के तहत आवंटित की थी।

इस योजना से गांव के कुल 29 लोग लाभान्वित हुए। उनमें से प्रत्येक को एक एकड़ और 15 गुंटा भूमि मिली। विधायक ने मांग की थी कि दोनों उन्हें गुंटा लौटा दें।

इसका लोगों ने विरोध किया और जमीन वापस करने से इनकार कर दिया। लोगों का आरोप है कि विधायक ने जमीन पर अधिकारियों को सर्वे तक नहीं करने दिया। उन्होंने मजदूरों को उनकी खेती की जमीन पर काम नहीं करने की चेतावनी भी दी।

Exit mobile version