सौम्या चौरसिया की रिमांड अवधि दो जनवरी तक बढ़ी, मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार चौरसिया की वीडियो कांन्फ्रेसिंग से सुनवाई

रायपुर। आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सौम्या चौरसिया की पेशी हुई. उनकी रिमांड 14 दिन तक बढ़ भी गई है. कोर्ट ने दो जनवरी तक सौम्या चौरसिया की रिमांड बढ़ाई है। आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी हुई. कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड बढ़ा दी है. कोर्ट ने सौम्या चौरसिया की रिमांड 2 जनवरी तक बढ़ाई है. वहीं 2 दिसम्बर को ईडी ने जमीन खरीदी बिक्री के मामले में सौम्या को गिरफ्तार किया था.

सामान्य प्रशासन विभाग ने सौम्या चौरसिया को किया निलंबित

छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई के बाद अब सामान्य प्रशासन विभाग ने सौम्या चौरसिया को निलंबित किया है. उनके निलंबन का आदेश 15 दिसंबर को जारी किया गया है.इस मामले में पहले सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से कुछ नहीं कहा गया था. लेकिन अब सौम्या के निलंबन का आदेश सामने आया है. निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा.

निलंबित आईएएस समेत 4 कारोबारी पहले से ही न्यायिक रिमांड पर

प्रवर्तन निदेशालय ने 11 अक्टूबर को राज्य के कई जिलों में एक साथ छापेमारी कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई के बाद निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनिल अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. इन चारों आरोपियों को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और कोयला घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर कोर्ट ने 10 दिसबंर को जेल भेज दिया है. उस दौरान कोर्ट ने यह भी कहा था कि इन सभी की पेशी जेल से ही वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से होगी. आवश्यक्ता पड़ने पर ही कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

Exit mobile version