50 हजार डॉलर की जगह थमाया साबुन-अखबार, बंटी-बबली की चिकनी-चुपड़ी बातों में आकर शख्स ने खोए लाखों रुपये

नई दिल्ली

बंटी-बबली की जोड़ी ने एक बस कंडक्टर को कम रुपयों में 50 हजार अमेरिकी डालर देने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी को अंजाम दे डाला। पीड़ित की शिकायत पर गोविंदपुरी थाना पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

कुलदीप कुमार अपने परिवार के साथ गौतमपुरी इलाके में रहते हैं। वह डीसीटी बस में कंडक्टर की नौकरी करते हैं। अभी उनकी ड्यूटी डीसीपी की रूट नंबर 717 ए पर है। उन्होंने बताया कि चार सितंबर को लाल कुआं बस स्टैंड से एक महिला और एक पुरुष सवारी चढ़े थे। उन्होंने पांच रुपए का एक टिकट लिया।

थोड़ी देर बाद महिला के साथ मौजूद शख्स 20 डालर का नोट लेकर आया। उसने कहा कि यह डालर चला दो। लेकिन कुलदीप ने मना दिया और मनी एक्सचेंज की दुकान पर जाकर बदलने को कहा। तब उस शख्स ने बताया कि उसके पास 50 हजार अमेरिकी डालर हैं। उसने कुलदीप को सस्ते में डॉलर का लालच दिया। कुलदीप भी उनकी बातों में आ गए।

इसके बाद ठगों की जोड़ी ने कंडक्टर को अगले दिन मच्छी मार्केट के पास वाली रेड लाइट पर मिलने के लिए बुलाया। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया। अगले दिन उनसे कुलदीप की मुलाकात हुई। इस दौरान उन्होंने 50 हजार डालर के बदले तीन लाख 60 हजार रुपए मांगे, लेकिन बात डेढ़ लाख रुपए पर बनी।

पीड़ित ने आरोपितों को डेढ़ लाख कैश देकर उनसे बैग ले लिया, लेकिन उनके जाने के बाद बैग खोला तो बैग में कपड़े, साबुन की टिक्की और अखबार के रोल निकले। फिलहाल पुलिस फरार बंटी-बबली की जोड़ी की तलाश में जुटी हुई है।

Exit mobile version