JCCJ विधायक ने डॉक्टरों के ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं ना देने का उठाया सवाल, तो गृह मंत्री ने जवाब में कही ये बात

रायपुर। (JCCJ) छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रश्नकाल में डॉक्टरों की नियुक्ति से लेकर ग्रामीण स्तर पर सेवाएं ना देने का मामला सदन में उठा। जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश के डॉक्टर ग्रामीण क्षेत्रों में क्यों सेवाएं नहीं दे रहे हैं। (JCCJ) इसके लिए क्या प्रयास किए जाने चाहिए। शासन ऐसे लोगों पर सख्ती क्यों नहीं कर रहा है। विधायक के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने चिंता जताई। मंत्री ने एक साल के भीतर नियुक्ति प्रकिया का भरोसा दिलाया है।

(JCCJ) जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने शासकीय सेवा में नियुक्ति का मामला उठाया। विधायक ने रजिस्टर्ड मेडिकल UG और PG उपाधि धारकों को शासकीय सेवा में नियुक्ति को लेकर मंत्री से सवाल किया।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने सवाल का जवाब देते हुए बताया कि छात्र छात्राओं के लिए नियुक्ति आदेश जारी किया गया। जिसके पालन में 148 चिकित्सकों ने कार्यभार ग्रहण किया। 2 वर्ष की अवधि तक ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं दिए जाने का प्रावधान है। इसका पालन नहीं किए जाने पर संबंधित अभ्यर्थी से अनुबंध की राशि। भू राजस्व की बकाया के रूप में वसूल करने की कार्रवाई करने का प्रावधान है। ऐसे लोगों से अनुबंध का पालन नहीं करने पर कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।

Exit mobile version