कहीं आप भी तो टिंडर पर नहीं कर रहे प्यार की तलाश, तो हो जाए सावधान, और पढ़े ये खबर

मुंबई

अक्सर देखा गया है कि लोग प्यार की तलाश में डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि कई बार इस एप के जरिए धोखाधड़ी का भी सामना करना पड़ता हैं। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। यहां एक 46 वर्षीय योगा टीचर ने  डेटिंग ऐप टिंडर पर एक शख्स से दोस्ती की, लेकिन उनके साथ 3.36 लाख रुपये का फ्रॉड हो गया। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि अमित कुमार नाम के शख्स ने महिला से बात करते हुए इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रहने वाला एक डॉक्टर होने का दावा किया।

क्या है पूरा मामला

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के चर्चगेट इलाके की रहने वाली महिला की दोस्ती हाल ही में डेटिंग ऐप टिंडर पर एक शख्स से हुई थी। कुछ दिनों तक संपर्क में रहने के बाद दोनों ने फोन नंबर एक्सचेंज किया और व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि 25 अप्रैल को शख्स ने पीड़िता से कहा कि उसने उसे एक गिफ्ट भेजा है जिसे उसे लेना है।

पीड़िता ने अनजान खातों में भेजे 3.36 लाख रुपये

कुछ दिनों के बाद दिल्ली की एक कूरियर कंपनी से होने का दावा करने वाली एक महिला ने पीड़िता को फोन किया और कहा कि मैनचेस्टर से उसके लिए एक गिफ्ट आया है। अधिकारी ने बताया कि फोन करने वाले ने पीड़िता से गिफ्ट के लिए पैसे की मांग की। उन्होंने बताया कि इसके बाद पीड़िता ने कई खातों में 3.36 लाख रुपये भेज दिए।

पुलिस ने शुरू की जांच

बाद में पीड़िता को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है, जिसके बाद उसने मंगलवार को मरीन ड्राइव पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर उस शख्स और फोन करने वाले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और इन्फॉर्मेशनल टेक्नोलॉजी एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया और इसकी जांच की जा रही है।

Exit mobile version