खत्म हो गई एयर इंडिया के पायलटों की ‘सिक लीव’, जल्द लौटेंगे सभी क्रू मेंबर्स

नई दिल्ली। एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस का विवाद खत्म होने से ‘सिक लीव’ पर गए सभी 100 से ज्यादा कर्मचारी जल्द ही नौकरी पर लौटेंगे. कंपनी ने बताया कि सभी निलंबित क्रू मेंबर्स का निलंबन तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया है, जिस कारण अब सिक लीव पर गए सभी कर्मचारी भी तत्काल प्रभाव से काम पर लौटेंगे.

कंपनी ने बताया कि सभी निलंबित क्रू मेंबर्स का निलंबन तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया है, जिस कारण अब सिक लीव पर गए सभी कर्मचारी भी तत्काल प्रभाव से काम पर लौटेंगे. बता दें, हाल ही में कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है और तमाम कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया था. कंपनी ने इन कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने के लिए दोषी मानते हुए टर्मिनेट किया था. विवाद बढ़ने के बाद कंपनी को सभी निलंबित कर्मचारियों का निलंबन वापस लेना पड़ा.

अब साथ मिलकर काम करेंगे

एयरलाइन और केबिन क्रू अब मिलकर काम करेंगे और मुद्दों का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे. उम्मीद है कि अब उड़ानों में बाधा नहीं आएगी और यात्रियों को परेशानी नहीं होगी. यह समझौता दोनों पक्षों के लिए राहत की बात है.

इससे एयरलाइन को अपनी उड़ानें फिर से शुरू करने और यात्रियों को बेहतर सेवा प्रदान करने का मौका मिलेगा. वहीं, केबिन क्रू को अपनी मांगों पर विचार करने और बेहतर कामकाजी परिस्थितियों का वादा मिला है.

बातचीत के बाद हुआ समझौता

सूत्रों ने यह जानकारी दी है. एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू सदस्यों ने वेतन, भत्ते और काम की स्थिति से जुड़ी कई मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी थी. 9 मई को 100 से अधिक क्रू सदस्यों ने बीमार होने का दावा करते हुए अचानक काम पर आना बंद कर दिया था. इसके कारण 90 उड़ानें रद्द हो गई थीं. एयरलाइन ने इन सदस्यों को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत टर्मिनेशन लेटर भेजे थे.

सूत्रों के अनुसार, दोनों पक्षों के बातचीत हुई है और वे समझौते पर पहुंचे हैं. एयरलाइन ने टर्मिनेशन लेटर वापस लेने पर सहमति जताई है. दूसरी ओर केबिन क्रू ने हड़ताल वापस ले ली है. उन्होंने अपनी मांगों पर विचार करने के लिए एयरलाइन को समय दिया है.

Exit mobile version