यौन शोषण मामला: बृजभूषण सिंह को झटका, नए सिरे से जांच की याचिका कोर्ट ने की खारिज

नई दिल्ली। महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और कैसरगंट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने उनकी वो याचिका खारिज कर दी है, जिसमें बृजभूषण ने मांग की थी कि यौन शोषण मामले में नए सिरे से जांच हो. उनका दावा था कि घटना के दिन वो देश में ही नहीं थे. हालांकि, राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत कि कोर्ट से उन्हें झटका लगा है. अब कोर्ट यौन शोषण के मामले में आरोप तय करने के लिए 7 मई को सुनवाई करेगी.

बृजभूषण शरण सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए. राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने अर्जी पर सुनवाई की. कोर्ट ने मामले की जांच अधिकारी से पूछा कि आरोपी की CDR रिलाइड दस्तावेज है या अनरिलाइड? जांच अधिकारी ने कहा कि अनरिलाइड. कोर्ट ने कहा कि तो आपने चार्जशीट में क्यों लिखा?

दरअसल, एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसी दिन उसका WFI के दिल्ली स्थित कार्यालय में यौन उत्पीड़न किया गया था. बृजभूषण के वकील ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ आए कोच के कॉल डिटेल रिकॉर्ड पर भरोसा किया था और कहा था कि वे 7 सितंबर 2022 को WFI गए थे, जहां लड़की का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया.

Exit mobile version