New price Rate: आम आदमी की जेब होगी ढीली ! सांची दूध की कीमतों में बढ़ोतरी, आज से 2 रुपये प्रति लीटर महंगा

भोपाल। सांची दुग्ध सहकारी संघ ने आम आदमी को बड़ा झटका देते हुए मध्य प्रदेश में सोमवार से दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. कीमतों में बढ़ोतरी सांची के तहत सभी ब्रांडों में की गई है और सांची के दूध की कीमत 3 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 5 रुपये प्रति लीटर की गई है।

मप्र दुग्ध महासंघ द्वारा दूध की कीमतों में प्रस्तावित बढ़ोतरी से न केवल घरों के बजट पर असर पड़ेगा, बल्कि मिठाई, भोजन और अन्य दूध उत्पादों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की संभावना है। इसके अलावा, अन्य दुग्ध उत्पादों जैसे आइसक्रीम, लस्सी और कोल्ड कॉफी, जो गर्मी के मौसम में गर्मी को मात देने के लिए भारी बिक्री दर्ज करते हैं, की कीमतों में भी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Ambikapur: 17 दिव्यांगों को मिली नई जिंदगी, रायपुर में लगाया जाएगा कृत्रिम अंग, ट्रेनिंग और एक्सरसाइज के बाद लौटेंगे अंबिकापुर

नई दरें लागू

शनिवार को भोपाल दुग्ध संघ की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में सोमवार 21 मार्च की सुबह से नई कीमतें लागू हो जाएंगी. कीमतों में बढ़ोतरी 16 अप्रैल से लागू होगी।

दरों में संशोधन के बाद, आधा लीटर फुल क्रीम पैकेट अब 27 रुपये की जगह 29 रुपये हो गया है। उसी किस्म का एक लीटर दूध 53 रुपये के बजाय 57 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा। .

Exit mobile version