Ukraine के आवासीय भवन पर गिरा 500 किलोग्राम वजनी रूसी बम, 18 नागरिकों की मौत, 2 बच्चे भी शामिल

नई दिल्ली। यूक्रेन के संस्कृति और सूचना नीति मंत्रालय ने कहा है कि रूस द्वारा सूमी शहर में आवासीय भवनों पर कथित तौर पर 500 किलोग्राम के बम गिराए जाने के बाद दो बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई।

मंत्रालय ने ट्वीट किया कि कल रात रूसी पायलटों ने सूमी में मानवता के खिलाफ एक और अपराध किया। उन्होंने आवासीय भवनों पर 500 किलोग्राम के बम गिराए। दो बच्चों सहित 18 नागरिकों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने एक और बम की तस्वीर साझा की, जो कथित तौर पर चेर्निहाइव पर गिराया गया। लेकिन उसमें विस्फोट नहीं हुआ। उन्होंने कहा उनका भीषण 500 किलोग्राम का रूसी बम चेर्निहाइव में एक आवासीय भवन पर गिरा। इस हादसे के बाद निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चे मारे गए। रूसी बर्बर लोगों से हमारे लोगों की रक्षा करने में हमारी मदद करें! आकाश को बंद करने में हमारी मदद करें। हमें लड़ाकू विमान उपलब्ध कराएं। कुछ करें!

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि रूसी विमानों ने पूर्वी और मध्य यूक्रेन के शहरों पर रातों-रात बमबारी की। बमों ने ज़ाइटॉमिर और कीव के पश्चिम में स्थित पड़ोसी शहर चेर्नियाखिव में तेल डिपो को भी निशाना बनाया। कीव उपनगर बुचा में मेयर ने भारी तोपखाने की आग की सूचना दी।

Exit mobile version