रेल रोको आंदोलन एवं धरना प्रदर्शन, जानिए लोगों ने क्या किया


गोवर्धन सिन्हा@डोंगरगढ(राजनांदगांव),. कोरोंनाकाल के बाद से लगातार यात्री ट्रेनों को रद्किक्या या जा रहा है या घंटों देर से चल रही है जिसके चलते कई यात्रीगण अपने गंतव्य स्थान तक नही पहुँच पा रहे है हालात ऐसे है कि यात्रियों को अपनी यात्रा तक को रद्द करना पढ़ रहा है।हालाकि धरना प्रदर्शन करने वाले ट्रेन नही रोक पाए कारण पुलिस ने उन्हें रेल पटरी तक जाने ही नही दिया।

यात्री ट्रेनों की टाइमिंग इस कदर गडबडा गई है कि सुबह चलने वाली गाड़ी रात में पहुंच रही है। रेलवे की मनमानी को लेकर यात्रियों में जमकर आक्रोश है । ट्रैक खाली होने से बावजूद भी यात्री ट्रेनों को आउटर में 3 से 4 घंटे रोका जा रहा हैं राजनांदगांव से डोंगरगढ़ के 40 किलोमीटर के सफर में 6 घंटे तक लग रहे हैं।विडंबना यह है यात्री ट्रेनों की जगह मालगाड़ियों को प्राथमिकता दे रहे हैं पिछले कई दिनों से लोकल एक्सप्रेस सुपरफास्ट सभी गाड़ी 10 से 12 घंटे देरी से चल रही हैं कई ट्रेनों को तो अचानक रद्द कर दिया जा रहा है।ट्रेनों में दैनिक सफर करने वाली यात्री बुरी तरह से प्रभावित तो हो ही रहे हैं साथ ही महीनों पहले रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों का अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ रही है।

जिसके चलते डोंगरगढ़ स्थानीय विधायक भुनेश्वर बघेल के नेतृत्व में आज डोंगरगढ़ रेलवे स्टेसन में आंदोलन एवम धरना प्रदर्शन किया गया। रेलवे स्टेशन गेट में ही रोक दिया गया रेल रोकने जाने में कांग्रेसी सफल नही हुए स्टेशन मास्टर को वही ज्ञापन देकर धरना प्रदर्शन को समाप्त किया गया बढ़ी संख्य में लोग शामिल हुए

Exit mobile version