CG: गरीबों के दाने पर भूपेश बघेल का डाका, 25 सौ करोड़ का राशन घोटाला- भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक तरफ गरीबों के मसीहा बनने का ढोंग कर रहे हैं और दूसरी तरफ गरीबों के दाने पर भूपेश बघेल सरकार डाका डाल रही है। केंद्र सरकार से मिले अतिरिक्त राशन में इस सरकार ने अब तक करीब 25 सौ करोड़ का घोटाला किया है। हर कार्ड पर लगभग 15 किलो राशन की लूट की जा रही है। बस्तर से लेकर सरगुजा अंचल के साथ ही मध्य छत्तीसगढ़ में हर जगह से गरीबों का राशन हड़पने की शिकायतें मिल रही हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि सरगुजा संभाग के बाद अब भूपेश बघेल बस्तर संभाग में झूठ लीला दिखा रहे हैं तो वे लगे हाथ यह भी बता दें कि बस्तर संभाग के गरीबों का कितना राशन खा गए हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर के नजदीकी जिले कवर्धा में राशन पर सरकारी डाके का मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि हर कार्ड में प्रति सदस्य 5 किलो अतिरिक्त राशन देना था, जो नहीं दिया जा रहा। प्रति कार्ड औसतन 15 किलो राशन का घोटाला किया गया है। पूरे राज्य में भूपेश बघेल का राशन माफिया गरीबों के अन्न की लूट मचाये हुए हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि यह कमीशन और लूटमार सरकार पहले तो गरीबों के मकान खा गई। बस्तर मुख्यालय जगदलपुर में कांग्रेस की पार्षद प्रधानमंत्री आवास के नाम पर गरीबों से अवैध वसूली करती रही लेकिन कांग्रेस और भूपेश बघेल के संरक्षण के कारण उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित गरीबों ने जब राजभवन में गुहार लगाई तो उस कांग्रेस पार्षद को जेल की जगह अस्पताल भेजा गया। भूपेश बघेल की सरकार ने राज्य के लाखों गरीबों के मकान का सपना चकनाचूर कर दिया। इस पर ही चैन नहीं मिला तो अब यह सरकार गरीबों का राशन डकार रही है। केंद्र सरकार को इस राशनखोर सरकार के कारनामे की केंद्रीय एजेंसी से जांच करानी चाहिए।

Exit mobile version