Punjab: एजेंसियों को हमले का अंदेशा- बम लगाते हुआ धमाका, NIA की टीम मौके पर मौजूद, इधर मुख्यमंत्री ने हमले की निंदा

जालधंर।  (Punjab) लुधियाना कोर्ट परिसर में खुफिया एजेंसियों के मुताबिक यह आईईडी ब्लास्ट है। विस्फोट के कुछ घंटे के बाद खुफिया एजेंसियों ने कहा कि 2 लोग मारे गए हैं। जबकि 4 अन्य घायल हुए हैं। 

पुलिस के मुताबिक विस्फोट पंजाब के लुधियाना में जिला एवं सत्र अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर करीब 12:22 बजे हुआ। जबकि पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों को विस्फोट स्थल पर भेजा गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक विस्फोट एक संभावित आईईडी हमले की तरह लग रहा था।हालांकि, फॉरेंसिक टीमें अभी जांच में जुटी है। अधिकारी विस्फोट में मारे गए लोगों के शवों की तलाश कर रहे हैं।” इस बीच पुलिस का कहना है कि शौचालय में जब बम लगाया जा रहा था, उसी समय जोरदार धमाका हुआ।

Accident: क्रिकेट खेलने जा रहे युवकों को हाईवा ने रौंदा, 3 ने मौके पर तोड़ा दम, एक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत

पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस को सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने घटना की निंदा

घटना की निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “…दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा”। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में चुनाव नजदीक हैं और सरकार ऐसी घटनाओं को लेकर सतर्क है। साथ ही उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, दुखद घटना के बाद की मैं और मुख्यमंत्री स्थिति का जायजा लेने के लिए लुधियाना जा रहे हैं।

NIA की दो सदस्यीय टीम पहुंची घटना स्थल पर

इस बीच, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की दो सदस्यीय टीम लुधियाना में विस्फोट स्थल का दौरा करने के लिए पहुंची है। नेशनल बम डाटा सेंटर की एक टीम भी मौके पर पहुंची। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) भी मामले की जांच के लिए एक टीम भेजेगा।

Exit mobile version