फांसी लगाकर जेल में कैदी ने दी जान,दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने सुनाई थी 20 साल की सजा, पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट

गोपाल शर्मा@जांजगीर। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म  मामले में जांजगीर के जिला जेल में बंद एक सजायाफ्ता कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस घटना के बाद पुलिस महमके में हड़कंप मच गया है। मृतक का नाम बनवारी कश्यप है,जिसके पास से पुलिस ने एक सुसाईट नोट बरामद किया गया है। मर्ग कायम कर पुलिस ने मृतक की लाश को पीएम के लिए भेज दिया है।

जांजगीर की जिला जेल में सजायाफ्ता बंदी ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 4 दिन पहले 5 अप्रैल को बंदी बनवारी कुमार कश्यप को कोर्ट ने नाबालिग लड़की से रेप और पॉक्सो के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई थी. जेल में सजायाफ्ता बंदी के फांसी लगाने के बाद हड़कंप मच गया. 

सूचना के बाद जांजगीर एसडीएम और तहसीलदार भी जेल पहुंचे और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. मृत युवक के पास से सुसाइड नोट और लड़की की फोटो भी मिली है. घटना की सूचना के बाद परिजन भी पहुंच गए हैं और वे सदमे में हैं. 

परिजन ने मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 15 मार्च 2022 को नवागढ़ थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. 8 अप्रैल 2022 को लड़की के मिलने के बाद पुलिस ने बयान लिया था और रेप के आरोप में 15 मई 2022 को नवागढ़ पुलिस ने पामगढ़ थाना क्षेत्र के खैरा गांव के युवक बनवारी कुमार कश्यप को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

Exit mobile version