मकान के अंदर चल रहा था प्रार्थना सभा, बजरंग दल ने बोला धावा, फिर जानिए क्या हुआ

नितिन खोब्रागढ़े@राजनांदगांव। शहर के मोतीपुर के एक मकान में बंजरग दल ने जमकर हंगामा मचाया, क्योंकि उनका कहना था कि मकान के भीतर धर्मांतरण हो रहा है, जबकि मकान मालिक का कहना है कि हम धर्मांतरण नहीं बल्कि प्रार्थना सभा कर रहे थे, संविधान के अनुसार कोई भी किसी भी भगवान की पूजा और उसे मान सकता है। मामला चिखली थाने पहुंचा। जहां थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों की बातों को सुना।

जानकारी के मुताबिक मामला मोतीपुर वार्ड नंबर 3 फुलवारी पारा बड़े तालाब के नीचे एक मकान का है। जहां प्रार्थना सभा की जा रही थी। जानकारी मिलते ही बजरंग दल के लोग मौके पर पहुंचे और कहा कि प्रार्थना के नाम पर धर्मांतरण बंद हो। जबकि मकान मालिक महिला का कहना था कि यहां धर्मांतरण नहीं किया जा रहा है प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना की जा रही है। बस क्या था वहीं से मामला बिगड़ गया। करीब 2 से 3 घंटे मौके पर लोगों की भीड़ लगी रही। इधर विवाद बढ़ता देख चिखली पुलिस चौकी के जवान मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

वहां से प्रार्थना करने वाली महिलाएं चिखली पुलिस चौकी और एक आवेदन देकर अपना पक्ष रखा, उनका कहना था कि वह अपने घर में शांति से प्रार्थना कर रही थी, लेकिन बाद में हिंदू संगठन की ओर से बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और बात करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद हिंदू संगठन के बजरंग दल कार्यकर्ता भी चिखली पुलिस चौकी पहुंचे और चिखली चौकी प्रभारी नरेश बंजारे ने दोनो पक्षो की बाते सुनी।

Exit mobile version