Marwahi: 9 चेकपोस्ट बेरियर, 24 घंटे निगरानी, धान तस्करी और कालाबाजारी रोकने पुलिस और प्रशासन ने तेज की कवायद

बिपत सारथी @गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। (Marwahi) धान तस्करी और कालाबाजारी को रोकने के लिये मध्यप्रदेश की सीमा से लगने वाले इलाके में पुलिस और प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। यहां गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से लगने वाली अन्तर्राज्यीय सीमा में प्रशासन ने अब तक 9 चेकपोस्ट बेरियर बनाये हैं। जोकि 24 घंटे निगरानी रखेंगे।

(Marwahi) जिले की सीमा मध्यप्रदेश के अनूपपुर से लगती है। चूंकि मध्यप्रदेश में धान की कीमत छत्तीसगढ़ के समर्थन मूल्य से कम है, लिहाजा अनूपपुर जिले के वेंकटनगर, जैतहरी, करंजिया, बिजुरी, कोतमा सहित अन्य क्षेत्रों से बिचौलिये धान लाकर यहां खपाते हैं। (Marwahi) बिचौलिये सक्रिय हो चुके हैं। जबकि प्रशासन और पुलिस अभी तैयारियों में जुटी है। यहां मुख्यमार्गों में 9 स्थानों पर चेकपोस्ट लगाये जा रहे हैं।

MP: निलंबित आईपीएस रजनेश सिंह को कैट से मिली राहत, निलंबन को 2 महीने के अंदर निरस्त करने के आदेश

फिलहाल जो कि कोटवारों के भरोसे हैं, जबकि जंगल के रास्ते और पगडंडियों के जरिये मध्यप्रदेश को जाने वाले मार्गों में अभी भी कोई इंतजाम नहीं किये जा रहे हैं। जिससे धान की अफरातफरी की आशंका बनी हुई है वहीं प्रशासन ने नोडल अधिकारियों को फील्ड विजिट और छापेमार कार्यवाही लगातार करते रहने के निर्देश दिये हैं।

Exit mobile version