बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, छात्राओं से परीक्षा फॉर्म के नाम पर ले लिए पैसे,फिर गुमराह कर नहीं भरने दिया परीक्षा का फॉर्म, 70 छात्राओं का भविष्य अधड़ में 

अंकित सोनी@सूरजपुर। जिले में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने का संगीन मामला सामने आया है। जहां कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं से परीक्षा फॉर्म के नाम पर पैसे लेकर एक अध्यापिका द्वारा उनको गुमराह कर मुख्य परीक्षा का फॉर्म ही नहीं भरने दिया गया है। जिसकी वजह से अब करीब 70 छात्राओं का भविष्य खराब होने की कगार में हैं। 

दरअसल यह पूरा मामला बिश्रामपुर के वीणा कन्या महाविद्यालय का है। जहां छात्राओं ने आरोप लगाया है कि महाविद्यालय में पदस्थ शिक्षिका दीपा प्रजापति के द्वारा उनसे मुख्य परीक्षा शुल्क के पर 3600 रुपये यह कह कर जमा करा लिए गए। की मुख्य परीक्षा का फॉर्म कॉलेज से ही भरा जाएगा। अध्यापिका पर भरोसा कर अलग अलग संकायों की करीब 70 छात्राओं ने पैसे दे दिए और उसके बाद भी उनका परीक्षा फॉर्म नहीं भरा गया। जिसके कारण अब बड़ी संख्या में छात्राएं मुख्य परीक्षा से वंचित हो गई हैं। जब उन्होंने विश्वविद्यालय जाकर पता किया तो वहां उनसे कहा गया कि उनका परीक्षा फॉर्म ही नहीं भरा गया है। जब छात्राओं ने बार बार अध्यापिका से इसके बारे में जानकारी लेनी चाही तो अध्यापिका हर बार यह कहकर टालमटोल करती रही कि पेपर विलंब हो गया है। 

जिसके बाद वीणा कॉलेज की छात्राओं ने इसकी शिकायत कलेक्टर और जयनगर थाने में की है,,, बरहाल अब यह देखने वाली बात होगी कि छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है ।

Exit mobile version