उत्तराखंड किशोरी की हत्या को लेकर आक्रोश बढ़ा, भाजपा विधायक की कार में तोड़फोड़

ऋषिकेश। उत्तराखंड के ऋषिकेश में 19 वर्षीय महिला की हत्या को लेकर आक्रोश उस समय तेज हो गया जब स्थानीय लोगों ने भाजपा विधायक रेणु बिष्ट की कार में तोड़फोड़ की। विधायक को बाद में पुलिस ले गई।

कुछ दिन पहले लापता हुए किशोरी का शव शनिवार तड़के ऋषिकेश के चिल्ला नहर से बरामद किया गया. परिजनों ने किशोरी के शव की शिनाख्त की, जिसकी छह दिन पहले गुमशुदगी दर्ज की गई थी।

उत्तराखंड पुलिस ने शुक्रवार को राज्य के पूर्व भाजपा मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन लोगों को अंकिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया, जो उत्तराखंड शहर के एक रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में कार्यरत थीं।

विरोध बढ़ने पर पार्टी ने इससे पहले शनिवार को आरोपी के पिता और भाई को निष्कासित कर दिया। भाजपा नेता विनोद आर्य और आरोपी के भाई अंकित आर्य, जो पार्टी के सदस्य भी थे, को आरोपी पुलकित आर्य की गिरफ्तारी के बाद निष्कासित कर दिया गया है,

स्थानीय लोगों ने आरोपी के स्वामित्व वाले रिसॉर्ट में भी तोड़फोड़ की और आग लगा दी। रिसॉर्ट का एक हिस्सा पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर ध्वस्त कर दिया गया था, जिन्होंने महिला की मौत पर दुख व्यक्त किया था और डीआईजी पुलिस पी रेणुका देवी के नेतृत्व में एक एसआईटी की स्थापना की घोषणा की थी, ताकि त्वरित जांच की जा सके।

Exit mobile version