Omicron का कहर, ब्रिटेन में होने लगा कम्युनिटी स्प्रेड, अब 48 घंटे पहले की RTPCR रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य

नई दिल्ली। यूके के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने Omicron को लेकर संसद में बताया कि ऐसे भी केस सामने आए हैं. जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. इग्लैंड के कई क्षेत्रों में कम्युनिटी स्प्रेड देखने को मिल रहा है. बता दें कि ब्रिटेन में बिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के कई लोग संक्रमित मिल रहे हैं. यूके में अब तक 336 केस सामने आ चुके हैं. इंग्लैण्ड में कम्युनिटी स्प्रेड के जरिए 261 केसों की पुष्टि हो चुकी है. जबकि स्कॉटलैंड में 71 और वेल्स में 4 केस सामने आए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार से ब्रिटेन में नॉन रेड लिस्ट देश से चाहें वह वैक्सीनेटेड हो या नहीं, उसे यूके में आने के लिए 48 घंटे पहले की RTPCR निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. जाविद ने कहा, दो दिन पहले आरटीपीसीआर टेस्ट और निगेटिव रिपोर्ट न आने तक आइसोलेशन जैसे उपाय अस्थाई हैं और इन्हें अगले हफ्ते रिव्यू किया जाएगा.

Chhattisgarh: कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि 40 रूपए से बढ़कर अब 120 रूपए प्रति क्विंटल, राइस मिलर्स एसोसिएशन सम्मान समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री,

उन्होंने कहा, जब दुनिया के वैज्ञानिक नए वेरिएंट Omicron के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में जुटे हैं, तब हमारी रणनीति समय के रहते कोरोना के नए वेरिएंट के सामने अपना रक्षा मजबूत करने पर है.

उन्होंने कहा, अभी यह भी साफ नहीं है कि यह वायरस कितना खतरनाक है और वैक्सीन का इसपर क्या असर पड़ेगा. इसलिए हम कुछ भी निश्चित नहीं कह सकते कि यह वेरिएंट हमें रिकवरी की पटरी से उतार देगा या नहीं.

Exit mobile version