Omicron से सहमा देश! लग सकता है 2 हफ्तों का लॉकडाउन, सरकार जल्द ले सकती है सख्त फैसला

लंदन। ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) ने तेजी से पैर पसार लिए हैं. अब खबर है कि स्थिति को काबू में करने के लिए सरकार दो हफ्तों का लॉकडाउन भी लगा सकती है. क्रिसमस के बाद सरकार अपने स्तर पर कुछ बड़े और कड़े फैसले ले सकती है.

इस समय लॉकडाउन के नियम तय किए जा रहे हैं. इसमें ऑफिस के काम को छोड़कर किसी भी तरह की इनडोर मीटिंग की मंजूरी नहीं रहेगी, रेस्टोरेंट को भी आउटडोर सर्विस तक ही सीमित कर दिया जाएगा. इस सब के अलावा पीएम बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) के पास एक प्लान सी भी मौजूद है. इस प्लान सी में कई तरह के सुझाव दिए गए हैं. इसमें हल्के प्रतिबंध से लेकर लॉकडाउन तक की बात कही गई है.

अब क्योंकि ब्रिटेन में रोज कोरोना रिकॉर्ड टूट रहे हैं, ऐसे में अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. अब इसे काबू में करने के लिए कड़े फैसले लिए जाएंगे. ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह से लीक हुए ब्योरे को देख साफ समझा जा सकता है कि आने वाले समय में सरकार बड़े कदम उठाने जा रही है. ये कदम लॉकडाउन और कई दूसरे प्रतिबंधों की ओर इशारा कर रहे हैं.

Raipur: नगरीय निर्वाचन 2021, मतदान केन्द्रों एवं मतगणना स्थल पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन के निर्देश

एक दिन में 10 हजार ओमिक्रॉन पॉजिटिव

शनिवार को ब्रिटेन में कोरोना के 90,418 मामले सामने आए हैं. चिंता की बात ये है कि इन आंकड़ों में 10 हजार मामले ओमिक्रॉन के है. ऐसे में यूके के लिए डेल्टा के बाद अब ओमिक्रॉन भी बड़ी चुनौती बन गया है.

ब्रिटेन के अलावा अमेरिका (America) में भी मामलों में इजाफा देखने को मिला है. वहां पर संक्रमित मरीजों के अलावा मौत के आंकड़े में भी उछाल दर्ज हुआ है. रोज 1200 के करीब लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. WHO ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन के मामले हर डेढ़ से तीन दिन में डबल हो रहे हैं.

Exit mobile version