National: किसान और सरकार के बीच 9 वें दौर की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। (National) किसान और सरकार के बीच 9वें दौर की बैठक होगी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार खुले मन के साथ 15 जनवरी को किसान नेताओं के साथ बातचीत करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के साथ शुक्रवार को नौवें दौर की वार्ता में सकारात्मक चर्चा की उम्मीद है। (National) किसान आंदोलन खत्म करने के लिए 8 जनवरी को सरकार और किसानों के बीच हुई आठवें दौर की बैठक में ये तय हुआ था कि अगली दौर की बातचीत 15 जनवरी को होगी।

(National) बता दें कि 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर फैसला सुनाया था। इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने तीन नए कृषि कानूनों के पहल पर रोक लगा दी। साथ ही गतिरोध को खत्म करने के लिए चार सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की।

Sukama: फिर जवान ने की आत्महत्या, नक्सलियों को घेरने की थी तैयारी, तभी AK-47 से जवान ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

गौरतलब है कि सरकार और किसान नेताओं के बीच आठ दौर की वार्ता हो चुकी है। दोनों ही पक्ष अपने-अपने रुख पर अड़े हुए हैं। आज दोपहर 2 बजे नौवें दौर की बैठक है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से यह स्पष्ट किया था कि सरकार, कृषि कानूनों को निरस्त नहीं करेगी। वहीं किसानों ने कहा कि वे तब तक अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे, जब तक कि सरकार तीनों कानून वापस न ले ले।

Exit mobile version