Mungeli: डिप्टी रेंजर के खिलाफ FIR, डीएफओ, एसडीओ के खिलाफ आपत्तिजनक व जातिसूचक शब्दों का किया प्रयोग, कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

मुंगेली। (Mungeli) जिले में डिप्टी रेंजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। रेंजर पर उच्च अधिकारियों व वन अमले के खिलाफ आपत्तिजनक व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने पर यह कार्रवाई की गई। रेंजर का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

जानकारी के मुताबिक (Mungeli) डिप्टी रेंजर प्रबल दुबे लोरमी वन विभाग में पदस्थ है. जिनका किसी भवानी शंकर तिवारी से बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। ऑडियो में सुना जा सकता है कि रेंजर दुबे जाति विशेष के लोगों के खिलाफ असंवैधानिक शब्दों का प्रयोग करते सुना जा सकता है. उन्होंने जाति विशेष को टारगेट करते हुए कहा कि वन मंडल को विशेष लोगों ने घेर लियाफारेस्ट गॉ है। डीएफओ, एसडीओ,व्यय शाखा में पदस्थ बाबू को जहां उन्होंने मारने की बात कही तो फारेस्ट गॉर्ड को पागल आदमी बताया। जातिसूचक गाली भी डिप्टी रेंजर को दी गई। ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कर्मचारी व वन लिपिक संघ ने इसका विरोध किया था। जिसकी शिकायत सीसीएफ बिलासपुर को मिली। (Mungeli) उन्होंने वन अधिकारियों के सामने ऑडियो का परीक्षण करवाया। जांच में सहीं पाए जाने पर डिप्टी रेंजर को निलंबित कर दिया गया है।

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ को मिला मोस्ट इंप्रुव्हड स्टेट इन इनवायरमेंट अवार्ड, सीनियर एसोसिएट एडीटर नरोन्हा ने मुख्यमंत्री बघेल को सौंपा पुरस्कार

शिकायत लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थाने

ऑडियो वायरल होने के बाद समाज के लोग बड़ी संख्या में लोरमी थाने पहुंचे। उन्होंने थाने में पुलिस के समक्ष शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। शिकायत मिलते ही लोरमी एसडीओपी ने मामले की जांच की। जांच में मामले की पुष्टि होने के बाद लोरमी थाने में जीरो में एक्ट्रोसिटी एक्ट की धारा 3(1)(प) के तहत एफआईआर कायम कर मामले की अग्रिम विवेचना हेतु अजाक थाने को भेजा गया हैं। एसडीओपी माधुरी धिरही ने बताया।

Exit mobile version