गुजरात में आज पीएम मोदी बनाम केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑटो रिक्शा की सवारी करने से लेकर स्कूलों और मंदिरों में जाने तक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला किया है, जहां तीन महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच खींचतान के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे।

आप खुद को बीजेपी के मुख्य विपक्षी दल के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है, बता दे कि बीजेपी ने 27 साल तक गुजरात पर शासन किया है।

जहां पीएम मोदी शाम को मोढेरा को भारत का पहला 24×7 सौर ऊर्जा से संचालित गांव घोषित करेंगे , वहीं सीएम केजरीवाल और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान संयुक्त रूप से दिन में गुजरात में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।

अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी सभाओं को भी संबोधित करेंगे और 14,600 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

गुजरात में केजरीवाल

इस साल मार्च के बाद से, आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो ने गुजरात की एक दर्जन यात्राएं की हैं, विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया है, रैलियों को संबोधित किया है, मंदिरों में पूजा की है और विभिन्न समुदायों के साथ टाउन हॉल में बातचीत की है ताकि आप को एक नया मुकाम मिल सके। राज्य में राजनीतिक स्टार्ट-अप, सत्ताधारी दल के मुख्य चुनौतीकर्ता के रूप में जो 1998 से सत्ता में हैं।

अब तक उन्होंने मुफ्त बिजली, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को मासिक भत्ता, नए वकीलों को वजीफा और सभी को मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई चुनाव पूर्व रियायतों की घोषणा की है।

शनिवार को, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आप नेता और दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम द्वारा एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद विवाद छिड़ने के बाद धर्मांतरण विवाद से निपटने के लिए ‘जय श्री राम’ का जाप किया, जहां सैकड़ों लोगों ने धर्मांतरण करने का संकल्प लिया। हिंदू देवताओं की निंदा की।

विशेष रूप से, शनिवार को अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा शहरों में केजरीवाल को हिंदू विरोधी बताते हुए और उन्हें टोपी पहने दिखाने वाले बैनर सामने आए।

चुनावी राज्य गुजरात के अपने पिछले दो दिवसीय दौरे के लगभग एक हफ्ते बाद, पीएम मोदी रविवार को फिर से अपने गृह राज्य में 14,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के हिमस्खलन का शुभारंभ करेंगे या शिलान्यास करेंगे।

अपनी अंतिम यात्रा के दौरान, मोदी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया।

केजरीवाल के राज्य में अपने अभियान को तेज करने के साथ, भाजपा और पीएम मोदी भी इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की दौड़ में अपने खेल को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन सिंहासन कौन जीतेगा? अंतत: मतदाता ही फैसला करेंगे।

Exit mobile version