Jammu-kashmir में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोग गिरफ्तार, बंदूक-बम बरामद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के सोपियां में पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से पिस्टल, मैगजीन और चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। दो वाहन गोलीबारी की जद में आए थे। दोनों तरफ से 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई थी। इसमें पांच जवान घायल हुए थे। इलाज के दौरान इनमें से एक जवान की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ही भारतीय सेना और पुलिस बल साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर सोपियां के अलूरा इमाम साहिब इलाके में जांच के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार, हथियार बनाने का सामान, ग्रेनेड और आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाली अन्य चीजें बरामद की गई हैं।

आर्मी और सीआरपीएफ के साथ लगाया चेक पॉइंट

पुलिस ने खास जानकारी मिलने पर आर्मी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सोपियां के अलूरा इमामसाहिब गांव में चेक पॉइंट लगाया था। यहां जांच के दौरान पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान आमिर अहम मिर और जफर आजाद के रूप में हुई है। जहूर अहमद का बेटा आमिर और आजाद हुसैन गनी का बेटा जफर दोनों मंदुजियान के रहने वाले थे। जांच के दौरान आमिर और जफर के पास से एक पिस्टल, एक मैजगीन, आठ राउंड, दो चीनी ग्रेनेड और आतंकी गतिविधियों में शामिल अन्य सामान बरामद हुआ है। इस मामले में इमामलसाहिब पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आग की जांच शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version