उत्तराखंड के सीएम धामी ने प्रभावित इलाकों का सर्वे कर कहा -‘डूब रहा जोशीमठ’, ‘सबको बचाना है मकसद’

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने और प्रभावित परिवारों से मिलने शनिवार को जोशीमठ पहुंचेजोशीमठ में मकानों में दरारें आ गई हैं और लोग ठंड में डेरा डाले हुए हैं क्योंकि लगभग 600 घरों और अन्य संरचनाओं में मिट्टी के खिसकने के कारण दरारें आ गई हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने से मकानों में दरारें आने से दहशत का माहौल है।

माउंट व्यू होटल में सीएम धामी पहुंचे जहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को तैनात किया गया था। दो होटल – माउंट व्यू और मल्लारी – भूमि के धंसने के कारण आपस में टकरा गए हैं और इन होटलों के पीछे के इलाके में कई घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने जोशीमठ का हवाई सर्वेक्षण किया। वह यहां प्रभावित क्षेत्रों का जमीनी निरीक्षण भी करेंगे और प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे.

राज्य सरकार ने शुक्रवार को उन घरों में रहने वाले लगभग 600 परिवारों को तत्काल खाली करने का आदेश दिया, जिनमें भारी दरारें आ गई हैं और जोशीमठ शहर डूबने का खतरा है। मुख्यमंत्री जो कस्बे में हैं, प्रभावित लोगों से मिलेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

Exit mobile version