सोनिया गांधी से मिले लालू प्रसाद, नीतीश कुमार, 2024 को लेकर तय की गई रणनीति

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की, ताकि 2024 के आम चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट किया जा सके

सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास पर बैठक को विपक्षी एकता बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि कांग्रेस और कुछ क्षेत्रीय दलों के बीच मतभेदों को सुलझाने के प्रयास जारी हैं जो परंपरागत रूप से लॉगरहेड्स में रहे हैं।

अगस्त में बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा से नाता तोड़ने और राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद से कुमार की सुश्री गांधी से यह पहली मुलाकात थी । यह लंबे समय में लालू प्रसाद की पहली सक्रिय राजनीतिक भागीदारी भी थी। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं।

भाजपा को हराने के लिए हमें सभी विपक्षी दलों को साथ लाना होगा

बैठक के बाद लालू प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा को हराने के लिए हमें सभी विपक्षी दलों को साथ लाना होगा। कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में है और सोनिया गांधी ने हमसे कहा कि हम चुनाव के बाद फिर मिलेंगे। कुमार ने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए सभी विपक्षी दलों को हाथ मिलाकर काम करने की जरूरत है।

एक ठोस कार्ययोजना पर चर्चा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद होगी

उन्होंने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “भाजपा के खिलाफ लड़ाई में सभी विपक्षी दल एक ही पृष्ठ पर हैं और एक ठोस कार्ययोजना पर चर्चा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद होगी।”

Exit mobile version