Kissan Protest: किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र, किसानों ने की पत्थरबाजी, जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज और पानी का बौछार

नई दिल्ली। (Kissan Protest) मोदी सरकार के तीन नए कृषि बिलों का लगातार किसान विरोध कर रहे हैं. 6 राज्यों के किसान इस कृषि बिल के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे हैं. जिसके बाद राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. दिल्ली कूच कर रहे किसानों को अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर रोका गया है. जिसके बाद किसानों का प्रदर्शन काफी उग्र हो गया है. बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच तनाव बढ़ गया है. (Kissan Protest) किसानों ने पुलिस पर पत्थर फेंके. वहीं पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को उठाकर किसानों ने पुल से नदीं में फेंक दिया. (Kissan Protest) जवाब में पुलिस ने किसानों पर लाठी चार्ज किया और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया है.

Raipur: ना भव्य आयोजन, ना लंगर…..कलेक्टर ने जारी की नई गाइडलाइन, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

इधर गुरुग्राम में विरोध कर रहे किसान नेता योगेंद्र यादव और अन्य किसानों को हिरासत में लिया गया है. बिलासपुर थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर पर सवार होकर योगेंद्र यादव दिल्ली कूच कर रहे थे. जहां उन्हें हिरासत में लिया गया है।

Raipur: मुख्य सचिव, महापौर, कलेक्टर समेत इन लोगों ने किया महालक्ष्मी मार्केट और तेलीबांधा अंवति विहार प्रोजेक्ट का दौरा..देखिए तस्वीरें

गौरतलब है कि 500 से अधिक किसान दल मोदी सरकार के नए कृषि बिल के खिलाफ है. 6 राज्यों के किसान लगातार इस बिल का विरोध कर रहे हैं. जिसमें उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और केरल के किसान लगातार विरोध कर रहे हैं.

वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच किसानों को प्रदर्शन और सभा करने की अनुमति नहीं है. किसानों के समर्थन में कई विपक्षियों पार्टियों का समर्थन भी सामने आना लगा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है. ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को शांति से प्रदर्शन नहीं करने दे रही है. उन पर पानी की बौछारें की जा रही है. किसानों पर ये जुर्म बिल्कुल गलत हैं। शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका अधिकार है।  

Exit mobile version