बस 10 मीटर और फिर बाहर आने लगेंगे मजदूर, ड्रिलिंग में बाधा ने रेस्क्यू में किया देरी

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार ऑपरेशन जारी है। ड्रिलिंग का कार्य लगभग खत्म होने को है। अब बस 10 मीटर की दूरी बची है। हालांकि इसमें काफी बाधा आ रही है, एक बार फिर से ड्रिलिंग का कार्य रूक गया है। मलबे में मौजूद सरिया, ड्रिलिंग करने में मशीन को परेशानी खड़ी कर रहा है। सुरंग में फंसे 41 श्रमिक कर रहे हैं योग और व्यायाम, रिश्तेदार ने बताया- सभी के स्वस्थ्य रहने का राज

रेस्क्यू का 13वां दिन

उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल हादसे के 13वें दिन शुक्रवार को भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। टनल के बाहर तमाम विशेषज्ञ और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी एजेंसी और टीम सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने में जुटी हैं। लेकिन, एक बार फिर 47 मीटर पर ड्रिलिंग रूक गई है।

10 मीटर की ड्रिलिंग शेष

दरअसल, टनल में नौवां पाइप ड्रिल किया जा रहा है। लेकिन, कुछ परेशानियों के कारण ड्रिलिंग रोक दिया गया है। एनएचआईडीसीएल के महाप्रबंधक कर्नल दीपक पाटिल ने बताया कि मशीन के आगे बार-बार लोहे की चीजें आने से कार्य प्रभावित हो रहा है। अभी 47 मीटर तक ड्रिलिंग हुई है। करीब दस मीटर तक और ड्रिलिंग शेष है।

गुरुवार से हो रही परेशानी

गुरुवार देर रात सुरंग के मलबे के बीच से पाइप डालने के काम को रोकना पड़ा था, क्योंकि जिस प्लेटफॉर्म पर ड्रिलिंग मशीन टिकी हुई है, उसमें दरारें दिखाई दीं। इसके बाद ड्रिलिंग रोक दी गई थी। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था, जिससे उसमें काम कर रहे 41 श्रमिक फंस गए थे।

Exit mobile version