अवैध रूप से पिकअप से ले जा रहे धान जब्त

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। जिले में एक पिकअप वाहन से भरे अवैध धान को किया गया जप्त. किसान अपने खाते में दूसरे जगह से धान लाकर खपाने के फिराक में था.

दरसअल सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने अवैध धान की खरीद फरोख्त को देखते हुए 1 दर्जन से अधिक नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. इसी कड़ी में सरगुजा जिले के सुखरी धान समिति केंद्र में समिति प्रबंधक की सूझबूझ से अवैध धान से भरे पिकअप वाहन को जप्त कर लिया गया है.

वही पिकअप वाहन में लगभग 80 बोरा धान बताया जा रहा है. जहा ग्राम सुखरी कालापारा के किसान चंद्रधारी धान बेचने के लिए 84 क्विंटल का टोकन कटाया था. लेकिन समिति में धान बेचने के लिए किसान के पास 55 क्विंटल ही धान ही था, बाकी बचे 29 क्विंटल को पूरा करने किसान अन्य जगह से धान व्यवस्था कर बेचने के फिराक में था. वही समिति प्रबंधक की सूझ बूझ से पकड़ लिया गया. जहा पूछताछ में वाहन चालक ने धान किसान के घर से नही लाकर दूसरे जगह से लाना बताया वाहन चालक के बयान के आधार पर पंचनामा कार्रवाई कर वाहन से भरे धान को जप्त कर लिया गया. इधर किसान अपना धान बताकर घर से लाना बता रहा है. फिलहाल पिकअप वाहन से भरे धान को जप्त कर लिया गया है साथ ही मंडी एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version